आधी तूफान ने मचाया तांडव, कई पेड़ हुए धराशायी, घरों के उड़े टीन, पानी ही पानी


 

प्रदेश में बदले मौसम का असर दमोह में भी दिखाई दिया। सुबह से दोपहर तक मौसम में भारी गर्मी रही और दोपहर के बाद बादलों ने डेरा जमाना शुरू कर दिया। शाम 5 बजे मौसम अचानक बदला और आंधी तूफान के साथ बारिश ने कोहराम मचा दिया। मौसम से ग्रामीण इलाकों समेत शहरों में पेड़ धराशायी हो गए। ओव्हर ब्रिज पानी से भर गए। चारों तरफ जनजीवन अस्त—व्यस्त दिखाई दिया। करीब 1 घंटे तक आंधी ने तबाही मचाई। दमोह जिले के पथरिया क्षेत्र में करीब 5 बजे से लगातार बारिश हुई। तेज आंधी-पानी के साथ कई स्थानों कई स्थानों पेड़ गिरे। कई स्थानों पर लोग बारिश का मजा लेने के लिए लोग बरसते पानी में भगते दिखे।

 

वहीं तेज आंधी से कई स्थानों पर पेड़ भी सड़क पर गिरे। इससे आवागमन अवरुद्ध हुआ। कुछ क्षेत्रों में गेहूं उठाव न होने से बारिश से नुकसान हुआ। बारिश के कारण हुई वैसे ही मौसम में कुछ ठंडक घुलने से थोड़ी राहत मिली। जिले में सोमवार को सुबह तेज धूप थी। लेकिन काले बादल आसमान में डेरा जमाए हुए थे। पथरिया में दोपहर करीब 5 बजे से मौसम ने बदलाव शुरु किया और फिर दोपहर को जिले में बारिश के साथ आधी चली। इसके बाद भी बादल छाए रहे। शाम तक काले बादल छाए रहे। पथरिया क्षेत्र के  दो परिवारों पर संकट का पहाड़ टूट पड़ा। परिवार के लोग साथ अपने घरों के अंदर थे। लेकिन अचानक आंधी से लोग भर्रा उठे।

 

पथरिया के वार्ड क्रमांक 7 एवं एक अन्य वार्ड में अलग-अलग दो जगह पर मकान धराशायी हो गए। जिसमें परिवार के साथ रहने वाले कई लोग घायल हो गए। सभी को पथरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भेजा गया है। इसके अलावा इसी दौरान बिजली सप्लाई बंद होने से अंधेरा छा गया। तेज आंधी तूफान के बाद विद्युत के तार कई जगह से क्षतिग्रस्त हो गए जगह-जगह से बिजली के पोल टूट गए एवं मुख्य मार्गों के बड़े-बड़े पेड़ धराशायी हो गए। शाम 5 बजे से गुल हुई बिजली रात 8 बजे चालू हो सकी।


By - sagarttvnews

16-Apr-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.