महालेखा ऑफिस की बंद ​बिल्डिंग से उठा धुंआ, कागजात जलकर हुए राख


 

मध्य प्रदेश की सरकारी बिल्डिंगों में आग लगने का सिलसिला थमने का लाभ नहीं ले रहा है। पहले भोपाल के सतपुड़ा भवन से आग की लपटें उठी थीं अब  ग्वालियर की लेखा ऑडिट शाखा की पुरानी बिल्डिंग में आग लगने का मामला सामने आया है। यहां पर लोकल फंड के महत्वपूर्ण दस्तावेज रखे हुए थे। यह दस्तावेज पूरे मध्य प्रदेश के हैं। जो महाराज बाड़े की पुराने महालेखाकार लेखा ऑफिस में रखे हुए थे। जिसमें सुबह अचानक आग लग गई। छह से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया है।

 

जिस बिल्डिंग में यह कार्यालय मौजूद है, वह बिल्डिंग लगभग 200 साल पुरानी है। जिसके कारण आग बुझाने में फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। बिल्डिंग पुरानी होने के कारण उसकी पटियां गिर रही हैं। मौजूद लोगों के मुताबिक अल सुबह यह आग लगी है। कई सारे महत्वपूर्ण दस्तावेज बिल्डिंग के अंदर रखे हुए थे। जो जल गए है। वहीं निगम और प्रशासन का अमला भी मौके पर पहुंच गया है। उनके मुताबिक आग का मूल कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है।

 

खास बात यह है कि बिल्डिंग बंद थी और उसमें बिजली उपकरण भी चालू नहीं थे। ऐसे में आग किसी व्यक्ति की लापरवाही या जानबूझकर लगाने की आशंका लग रही है। अतिवल सिंह यादव डिप्टी कमिश्नर नगर निगम ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। गौरतलब है कि पहले सतपुड़ा में बार—बार आग में कई फाइलें जल चुकी हैं। अब लेखाकार शाखा में आग लगने से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

 
 
 

By - sagarttvnews

04-Apr-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.