तांत्रिक का जाल,मां-बेटी और मौसी की दास्तां, जानिए पूरा किस्सा


 

देश में ढोंगी तांत्रिकों के काले कारनामे लगातार उजागर होते रहते हैं। महिलाएं उनके लिए सबसे आसान शिकार होती हैं। लेकिन अंधविश्वास में जकड़े लोग इनकी सूरत पहचानने में धोखा खाते रहते हैं। मप्र के रतलाम जिले में एक ऐसे ही हवसी तांत्रिक का मामला सामने आया है। उसने एक भोले-भाले परिवार को धनवान बनाने का लालच दिया और उसके बाद घर में डेरा डालकर रहने लगा। तंत्र क्रिया की सफलता के लिए उसने घर से पिता और भाई को मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन करने राजस्थान भेज दिया। इसके बाद उसने एक-एक कर मां-बेटी और मौसी की आबरू तार-तार कर दी। पहले तो उसने गले में ताबीज बांधे फिर नशीला पदार्थ देकर तीनों का शारिरिक शोषण शुरू कर दिया। हद तो तब हुई जब उसने तीनों को चाकू अड़ाकर हवस का शिकार बनाना शुरू कर दिया।

 

पूरे एक सप्ताह तक पहले वह तंत्र क्रिया के नाम पर फिर जान से मारने की धमकी देकर रोज परिवार की इज्जत को रौंदता रहा। जब तीनों उसके शोषण से तंग आ गईं और आत्मगिलानी होने लगी तो आसपास के लोगों को हवसी तांत्रिक की करतूत का काला चिट्ठा खोलकर रख दिया। महिलाओं की आपबीती सुनकर लोगों के होश उड़ गए। इसके बाद लोगों ने घेरकर उसकी जमकर धुनाई की और पुलिस के हवाले कर दिया। ढोंगी तांत्रिक राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के बेगू का रहने वाला है। उसका नाम बलवीर बैरागी है। उम्र 40 साल के लगभग है। एक सप्ताह पहले ही वह राजस्थान से रतलाम के आलोट थाना क्षेत्र में पहुंचा था। यहां वह रेलवे स्टेशन के पास रहने लगा। इसी बीच पीड़ित परिवार की महिला से उसकी मुलाकात हो गई। महिला ने अपने परिवार की परेशानियां उसे सुना दीं। इसके बाद उसने तंत्र क्रिया के द्वारा सारी समस्याओं के निराकरण का ऐसा जाल फैलाया कि महिला समेत पूरा परिवार ही उसके झांसे में आ गया।

 

उसने जमीन में दफन खजाने को निकालकर धनवान बनाने का लालच भी दिया। तंत्र क्रिया के नाम पर वह उनके घर में आकर ही रहने लगा। उसने परिवार में मौजूद मर्द पिता और पुत्र से कहा कि तंत्र क्रिया तभी पूरी होगी जब घर में केवल महिलाएं ही रहेंगी। पुरूषों के मौजूद रहने से अनुष्ठान पूरा नहीं हो पाएगा। इसलिए उसने अनुष्ठान सफल होने पर पिता-पुत्र के मेहंदीपुर बाला जी जाकर रहने का झांसा दिया। तांत्रिक की बातों में फंसे पिता-पुत्र ने घर में मां-बेटी और मौसी को छोड़कर मेहंदीपुर की रवानगी ले ली। उनके पीठ फेरते ही वह अपने असली रूप में आ गया। इसके बाद तंत्र क्रिया के नाम पर तीनों के गले में ताबीज बांधे और उसके बताए

 

अनुसार ही सब कुछ करने की हामी भरवा ली। फिर तीनों को अलग-अलग कमरे में बुलाकर मंत्र पढ़ने के ढोंग किए नशीला पदार्थ देकर मनमानी की। वह घर में ही खाता-पीता और वहीं रहता। तीनों महिलाओं के घर से बाहर निकलने पर तंत्र क्रिया असफल होने का भय बताया था। जब फर्जी तांत्रिक का असली चेहरा मां-बेटी और मौसी ने देख तो विरोध शुरू कर दिया। इस पर उसने चाकू अड़ाकर तीनों को जान से मारने की धमकी देना शुरू कर दी। उसने डराया कि वह पहले ही पिता और भाई को घर से बहुत दूर भेज चुका है। ऐसे में उनकी मदद को कोई नहीं आ पाएगा। जैसा वह कहता है वैसा ही करते जाओ। शोर मचाओगी तो वैसे भी दुनिया में मुंह दिखाने के लायक नहीं बचोगी। इसके बाद फिर वह मनमानी करने लगा। जब उसके चंगुल से बचने का कुछ रास्ता नहीं सूझा तो पड़ौसियों को रोकर आप बीती सुनाकर तीनों को बचाने की गुहार लगाई। लोगों ने जब उसके कारनामे सुने तो सभी का खून खौल उठा।

 

इसके बाद तो लोग उस पर टूट पड़े। उसकी तबीयत से धुनाई कर पुलिस को सौंप दिया। जहां वह रोकर अपनी मजबूरियां गिनाने लगा। बताया जाता है कि वह छोटी-मोटी परेशानियों में फंसे कम पढ़े-लिखे लोगों को झांसे में लेकर तंत्र क्रिया के सहारे कमाई करता है। यहां भी वह इसी इरादे से आया था लेकिन एक ही घर में तीन जवान महिलाओं की सुंदरता देखकर उसकी नीयत डोल गई। इसके बाद उसने पूरे परिवार को ऐसा झटका दिया कि वे ताउम्र उसकी हैवानियत को भूल नहीं पाएंगे। आलोट पुलिस ने ढोंगी तांत्रिक पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है। उससे पूरी घटना का विवरण लिया जा रहा है। इसके अलावा इस तरह की कितनी घटनाएं वह पहले कर चुका है इस पर भी पूछताछ चल रही है। अगर आपके आसपास भी ऐसा कोई ढांगी तांत्रिक अंधविश्वास का जाल फैलाता है तो सावधान रहिए। फिलहाल एक हैवान तो पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है लेकिन इसे समस्या का अंत नहीं माना जा सकता। ऐसे में सावधानी ही सुरक्षा का उपाय है।


By - sagarttvnews

20-Feb-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.