सर्पमित्र ने जंगल में मिटाई जहरीले कोबरे की प्यास, घूंट-घूंट कर पिया पानी


 

सांपों की दुनिया बड़ी अजीब है। इसके बारे में जितना जानते हैं उतनी ही जिज्ञासा बढ़ती जाती है। अभी तक आपने सांप के दूध पीने के किस्से सुने और देखे होंगे। लेकिन सांप पानी भी पीते हैं। जी हां। मप्र के बैतूल में यह नजारा दिखाई दिया है। आईए हम आपको दिखाते हैं बोतल से पानी पीने वाले नागराज के प्यास बुझाने का वीडियो। यह नागराज सपेरे के पिटारे में बंद नहीं हैं और न ही उनके जहरीले दांत निकाले गए हैं। इसके बाद भी बिना किसी डर के हाथ से पानी पिलाते देखना अदृभुत घटना से कम नहीं है।

 

जितना आश्चर्य सांप को पानी पीते देख होता है उतना ही अचंभा सात फीट लंबे कोबरा को हाथ से पानी पिलाना होता है। ये जो घूंट-घूंट पानी लेकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं यह दुनिया के खतरनाक सांपों में से एक है कोबरा सांप। इसके काटते ही आदमी की जान जाने में देर नहीं लगती। लेकिन सर्पमित्र श्रीकांत विश्वकर्मा अपने हाथ में बोतल से पानी पिला रहे हैं। यह वीडियो कोबरा को रहवासी इलाके से रेस्क्यू कर जंगल छोड़ते समय का है। सर्पमित्र ने देखा कि नागराज घबराए हुए हैं।

 

इस पर उन्होंने बोतल ने पानी पिलाना शुरू कर दिया। नागराज ने भी बड़े आनंद से अपनी प्यास बुझाई। नजारा देख ऐसा लग रहा है जैसे विषधर कह रहे हों ये प्यास है बड़ी। दरअसल बैतूल जिले के मुलताई में अनाज व्यापारी वीरेंद्र अग्रवाल के गोडाउन में सांप देख हम्माल घबरा उठे। आनन फानन में सर्पमित्र श्रीकांत विश्वकर्मा को दी। सर्पमित्र ने गोदाम पहुंचकर सांप का रेस्क्यू किया और जंगल में ले जाकर छोड़ दिया। यह वीडियो उसी समय का है। सर्पमित्र श्रीकांत विश्वकर्मा के अनुसार ऐसा कर वह एक तरफ इंसानों की जान बचा रहे हैं तो दूसरी तरफ सांपों को बचाकर पर्यावरण की रक्षा कर रहे हैं।


By - sagarttvnews

19-Feb-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.