एमपी के तीन मजदूरों की राजस्थान में मौत


 

सीवरेज टैंक की सफाई के दौरान हुआ हादसा, दम घुटने से गई जान राजस्थान के कोटा में सफाई करते समय चार मजदूर 25 फीट गहरे सीवरेज टैंक में गिर गए। इनमें से तीन की मौत हो गई। यह तीनों मजदूर झाबुआ जिले के पेटलावद तहसील के जुनापानी गांव के रहने वाले थे।

एमपी के तीन मजदूरों की राजस्थान में मौत

 

हादसा मंगलवार शाम 4 बजे के बीच का बताया जा रहा है। कोटा के बालिता गांव में मंगलवार शाम को राजस्थान शहरी आधारभूत विकास परियोजना (आरयूआईडीपी) के तहत बने सीवरेज टैंक की चार मजदूर सफाई कर रहे थे। पांच मजदूर टैंक के बाहर खड़े थे। सफाई कर रहे मजदूरों की अंदर से कोई हलचल नजर नहीं आई तो बाहर खड़े मजदूरों ने अधिकारियों को सूचना दी। बाद में नीचे देखा गया तो चारों मजदूर अचेत अवस्था में पड़े थे।


दो मजदूरों को टैंक में उतारकर चारों मजदूरों को रस्सी के सहारे बांध कर बाहर निकाला गया। इनमें से तीन मजदूरों कमल डामोर (25), गलियां गुंडीया (24), क्रिरे सिंह गुडिया (20) तीनो निवासी जूनापानी (पेटलावद, झाबुआ) की मौत हो चुकी थी। वहीं, अहमद गंभीर रूप से घायल था। तीनों मृतक यहां परिवार सहित रहते थे। मौत के कारणों की जांच की जा रही है। वहीं इस संबंध में अभी तक स्थानीय प्रशासन को कोई सूचना नहीं है।


तीनो मजदूरो की मौत का कारण प्रारंभिक तौर पर दम घुटना बताया जा रहा है। सीवरेज चेंबर में कनेक्शन नही था। करीब 25 फीट लाइन में ढाई फीट कीचड़ था। कीचड़ के कारण जहरीली गैस (मिथिन गैस) बनी। नीचे ऑक्सीजन की कमी के कारण जो भी मजदूर नीचे उतरा वो बाहर नहीं निकल सका। पुलिस ने मृतक कमल के भतीजे देवीलाल के परिवाद पर अहमदाबाद को हेतवी कंस्ट्रक्शन कंपनी व ठेकेदार कुलदीप सिंह के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है।

 


By - sagar tv news

08-Jun-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.