MP | गधे पर DGM का नेम प्लेट लगाकर प्रदर्शन, बिजली कर्मचारी क्यों हैं नाराज


 

ग्वालियर में बिजली विभाग के कर्मचारियों ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया है। उन्होंने गदहे पर DGM के नाम का प्लेट लगाकर पूरे परिसर में घूमाया है। आखिर बिजली विभाग के कर्मचारी क्यों नाराज हैं आइए जानते हैं।  ग्वालियर मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की DGM के विरोध में बिजली कर्मचारी महासंघ और भारतीय मजदूर संघ ने विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन को देखकर आने जाने वाले लोग भी हैरान रह गए। विरोध करने का तरीका इतना अलग था कि रास्ते मे भीड़ जमा हो गई।

 

दरअसल, ग्वालियर मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की डीजीएम प्रीति बरैया की कथित प्रताड़ना को लेकर बिजली कर्मचारी महासंघ और भारतीय मजदूर संघ के प्रतिनिधियों ने रोशनी घर स्थित मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। डीजीएम मजदूर संघ और बिजली कर्मचारी महासंघ के सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की और अपना विरोध प्रकट किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि डीजीएम को अपना तानाशाही रवैया छोड़ना होगा। हम उनके खिलाफ बड़ा आंदोलन भी करेंगे। उन्होंने बताया कि अभी तो हमने यह केवल सांकेतिक प्रदर्शन किया है, अगर डीजीएम ने अपने स्वभाव में बदलाव नहीं किया, तो यह आंदोलन और भी उग्र रूप ले लेगा।

 

गधे पर नेमप्लेट लगाकर परिसर में घुमाया

डीजीएम प्रीति बरैया के कथित प्रताड़ना के विरोध को लेकर प्रदर्शनकारियों ने अनोखा तरीका अपनाया। उन्होंने गधे पर डीजीएम के नाम की नेम प्लेट लगाकर पूरे परिसर में उसे घुमाया। इस दौरान मजदूर संघ के नेता अरविंद मिश्रा ने कहा कि उनके साथी कर्मचारियों के साथ डीजीएम प्रीति बरैया ने अभद्रता की है और उन्हें प्रताड़ित भी किया है, इसीलिए उनके प्रताड़ना को लेकर हमने यह सांकेतिक प्रदर्शन किया है। यदि डीजीएम अपने बर्ताव में बदलाव नहीं करेंगे और कर्मचारियों को इसी तरह प्रताड़ित करती रहेंगीं तो यह प्रदर्शन और भी उग्र रूप लेगा और आने वाले समय में आंदोलन और भी बड़ा होगा।


By - sagarttvnews

12-Mar-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.