TOP_10_मध्यप्रदेश :पूर्व CM कमलनाथ भाई-भाभी मर्डर का मामला, दो संदेही ग्वालियर से पकड़े

 

 

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के चचेरे भाई नरेंद्र नाथ और भाभी सुमन नाथ की हत्या के मामले में शनिवार को यूपी की नोएडा पुलिस ने दो लोगों को ग्वालियर से हिरासत में लिया है और तीसरे की तलाश की जा रही है। नोएडा पुलिस की टीम ने ग्वालियर के गोला का मंदिर इलाके से दो युवकों कल्लू भदौरिया और देव शर्मा को उठाया है। नोएडा पुलिस ने गोपनीय तरीके से इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। ग्वालियर पुलिस को भी कार्रवाई की डिटेल नहीं दी है।

देवास जिले के पुंजापुरा रेंज के रतनपुर जंगल में बीट गार्ड की शिकारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इससे पहले 52 साल के बीट गार्ड मदनलाल वर्मा ने जब शिकारियों को जंगल में देखा तो उनका बाइक से पीछा कर रहे थे इसी दौरान शिकारी ने गोली चला दी, गोली लगने से वह गिर पड़े। इस बीच शिकारी अपनी बाइक से भाग निकले। जब वह शाम तक रेंज ऑफिस नहीं लौटे तो उनकी तलाशी शुरू हुई। उनका शव मिला तब वारदात का खुलासा हुआ। मर्डर की यह पूरी वारदात उनके मोबाइल के कैमरे में कैद हुई है।


भोपाल सूखी सेवनिया थाना क्षेत्र में बालमपुर गांव में एक पिता ने प्रसाद में जहर मिलाकर साढ़े 3 साल की बेटी और 8 साल के बेटे को खिला दिया। परिवार ने तीनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां पहले पिता ने दम तोड़ दिया फिर बेटी की भी जान चली गई। बेटे की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। युवक की पत्नी उसे छोड़कर किसी और के साथ रहने लगी थी, जिससे वह तनाव में रहते थे।

जबलपुर के अधारताल थाना क्षेत्र में आने वाले कंचनपुर भट्ठा मोहल्ला स्थित रवींद्र का बाड़ा में रहने वाली एक मासूम बच्ची की पड़ोस में रहने वाली महिला ने गला घोंटकर हत्या कर दी। बच्ची की हत्या करने वाली महिला को संदेह था कि उसकी माँ काला जादू करती है और इसी के चलते कुछ समय पूर्व आरोपी महिला की बीस दिन की बच्ची की मौत हुई थी।

कॉलेज और यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स के बीच मारपीट और विवाद की खबरें तो आपने कई बार सुनी और देखी होंगी लेकिन उज्जैन की विक्रम यूनिवर्सिटी में जो हुआ वो इससे थोड़ा अलग था। दरअसल यहां झगड़ने वाले स्टूडेंट्स नहीं बल्कि प्रोफेसर्स ही थे और वो भी कुलपति के सामने ही। दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई जिसमें एक प्रोफेसर के सिर से खून निकल आया तो दूसरे के कपड़े फट गए।

बैतूल-भोपाल रोड पर शाहपुर से पांच किमी दूर कुंडी और काली मिट्‌टी के बीच सामने से ओवरटेक करते हुए आए ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। हादसे में कार चला रहे इंदौर के कॉन्ट्रैक्टर की मौत हो गई। उनके परिवार के छह लोग घायल हैं। इनमें तीन की हालत गंभीर है। परिवार चोपना से शादी समारोह से लौट रहा था।

उमरिया जिले के बांधवगढ़ नेशनल पार्क की चर्चित हथिनी तूफान ने दम तोड़ दिया है। फील्ड डायरेक्टर बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व वीसेंट रहीम के अनुसार, कल्लवाह परिक्षेत्र के जनाड़ हाथी कैंप में वृद्ध हथिनी तूफान की मौत हुई है। तूफान की आयु लगभग 70 वर्ष थी। तूफान पिछले तीन दिनों से बीमार थी। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के वन्य जीव पशु शल्यज्ञ डॉ नितिन गुप्ता हथिनी का इलाज भी कर रहे थे।


मध्य प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी विवेक जौहरी के ट्रांसफर आदेश पर गृह विभाग ने एतराज जताया है। विभाग ने डीजीपी विवेक जौहरी के द्वारा किए गए तीन आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर को निरस्त कर दिया है. साथ ही विभाग ने पत्र लिखकर डीजीपी को उनका अधिकार क्षेत्र भी बता दिया है डीजीपी विवेक जौहरी ने पहले 27 अक्टूबर 2020 को फरीद शापु को आईजी पुलिस मुख्यायल का तबादला आईजी एंटी नक्सल पीएचक्यू कर दिया था।

छिंदवाड़ा के वीआईपी रोड स्थित महिला आईटीआई के पास दो युवतियों ने एक मनचले की चप्पलों से जमकर पिटाई कर डाली जानकारी के मुताबिक मनचला युवतियों को छेड़ रहा था। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मनचले को हिरासत में लेकर थाना पहुंची।

सागर के रहली नगरपालिका का करोड़ों रूपया प्राइवेट बैंक में फंसा होने से नगर पालिका को इन दिनों आर्थिक संकट का सामना पड़ रहा है..रहली नगरपालिका के कुछ मदों के खाते सागर के कोटक महिंद्रा बैंक में है। कोटक महिंद्रा बैंक की शाखा रहली में नही है.. नगर पालिका रहली के तत्कालीन सीएमओ के कार्यकाल में कोटक महिंद्रा बैंक में खाते खोले गए थे। इन खातों में रहली नगर पालिका की करीब साढ़े चार करोड़ की राशि जमा है बैंक से एक मुश्त राशि नहीं निकाली जा रही है। 


By - Anuj Goutam
06-Feb-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.