Sagar-व्यवस्थाएं सुधारने सड़क पर उतरी पुलिस, नियम तोड़ने वालों पर होगी सख्ती

 

होली आते ही सागर पुलिस एक्टिव हो गई है। शहर में शांतिपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाया जा सके इसके लिए अधिकारियों ने फ्लैग मार्च निकाला। इसमें ASP लोकेश सिन्‍हा, नगर पुलिस अधीक्षक यश बिजोरिया, शहर के सभी थाना प्रभारी और पुलिस बल मौजूद रहा। त्‍यौहारों के समय शहर एवं संपूर्ण जिले के चप्‍पे-चप्‍पे में ऐसे ही पुलिस तैनात रहेगी। सागर पुलिस ने लोगों से आम नागरिकों से अपील की गई है।

 

 

इसमें कहा कि होलिका दहन के समय सभी आयोजक होलिका दहन के स्थानों पर आग बुझाने की पर्याप्त व्यवस्था जैसे बाल्टी में पानी, रेत आदि की व्यवस्था करें। बड़ी होलिका दहन स्थानों पर फायर ब्रिगेड का इंतजाम करें। सभी होटल, ढावे आदि रात्रि 10:00 बजे तक बंद कर दिए जाएं। होली के दौरान प्राकृतिक रंगों का उपयोग करें।

 

 

कैमिकल युक्त रंगों का इस्तेमाल नहीं करें। पालकों से निवेदन है नाबालिक बच्चों को वाहन न दें। दो पहिया वाहन में दो से अधिक व्यक्ति सवारी न करें एवं यातायात के नियमों का पालन करें। शराब पीकर वाहन चलाने वालो की गाड़ी जप्त कर शख्त कार्रवाई की जाएगी। दोपहर 2 बजे के बाद होली न खेलें और अपने परिवार के साथ रहें।होलिका दहन में गोबर के उपलों का अधिक उपयोग करें, पेड-पौधों को काटकर न जलायें।

 

 

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहित लागू है, ऐसे में आदर्श आचार संहिता के नियमों का पालन करें। व्यक्तिगत विवादों को व्यक्तिगत ही रहने दें, धार्मिक या सामाजिक रूप देने का प्रयास न करें। इस तरह की स्थिति निर्मित होने पर पुलिस सख्ती से निपटेगी।


By - sagartvnews
24-Mar-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.