बुंदेलखंड को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, दिल्ली से खजुराहो चलेंगी

टीकमगढ़ लोकसभा क्षैत्र के लोगो को देश की राजधानी दिल्ली तक कम समय में पहुचने के लिऐ प्रधानमंत्री जी द्वारा आधुनिक स्वदेशी वंदे भारत एक्सप्रेस रेल की सौगात बुंदेलखंड के लोगों को दी है। आज टीकमगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार ने हरी झंडी दिखाकर दिल्ली के लिए रवाना किया,

 

 

 

यह स्पेशल ट्रेन 01841 खजुराहो से चलकर छतरपुर होते हुए 11:20 पर टीकमगढ़ पहुंची, टीकमगढ़ पहुंचने पर रेलवे स्टेशन पर टीकमगढ़ शहर के हजारों संख्या में भीड़ ट्रेन को देखने पहुंची और रेल स्टाफ का स्वागत किया ।

 

 

 

इस आधुनिक स्वदेशी ट्रेन को देखने के लिए आसपास के क्षेत्र की जनता ने ट्रेन में बैठकर अपनी सेल्फी ली और मोदी जी एवं रेल मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि यह ट्रेन चलने से बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास में एक मील का पत्थर साबित होगा। केंद्रीय मंत्री ने रेलवे स्टेशन पर विभिन्न कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया।
कार्यक्रम में ग्वालियर पब्लिक स्कूल की छात्राओं द्वारा रंगारंग प्रस्तुति दी गई एवं वंदे भारत ट्रेन में बैठकर टीकमगढ़ से झांसी तक का सफर पूरा किया।

 

 

 

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि टीकमगढ़ से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने का सौभाग्य मिला। प्रधानमंत्री द्वारा एक साथ 10 नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उपहार देश को दिया,जिनमें खजुराहो से निजामुद्दीन तक संचालित वंदे भारत ट्रेन भी है जो टीकमगढ़ और छतरपुर स्टेशन में भी रुकेगी।

 

 


बी/ओ - आज गाड़ी संख्या 01841सुवह 9:20 खजुराहो से छतरपुर ,टीकमगढ़ होते हुऐ शॉम 7:20 पर दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन पहुचेगी ।
लेकिन 15 मार्च से रेगुलर सोमवार को छोड़कर हफ्ते में 6 दिन
गाडी संख्या 22470 दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेसन से सुबह 6:00 बजे चलकर दोपहर में 2:20 बजे खजुराहो पहुंचेगी , यह गांड़ी हजरत निजामुद्दीन से चलकर पलवल ,आगरा कैंट ,ग्वालियर, झांसी ,ललितपुर, टीकमगढ़ , छतरपुर होती खजुराहो 2:20 बजे पहुंचेगी और वापसी में खजुराहो से गांडी संख्या 22469 2:50 पर चलकर छतरपुर ,टीकमगढ़, ललितपुर, झांसी ,ग्वालियर, आगरा, पलवल होते हुए रात्री में 11:00 बजे हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी।

 

 

 

टीकमगढ़ में ट्रेन शुभारभ के अवसर पर बीजेपी के प्रदेश महा मंत्री एवं जतारा विधायक हरिशंकर खटीक,भाजपा जिलाध्यक्ष अमित नुना,कलेक्टर अवधेश शर्मा,पुलिस अधीक्षक रोहित केसवानी,रेलवे के सिनियर DCM अमित आनंद,लोकसभा प्रभारी सुधीर अग्रवाल एवं विवेक चतुर्वेद के साथ जिले अधिकारी ,जन प्रतिनिधि एव हजारो की संख्य में लोग उपस्थित रहे ।


By - sagartvnews
15-Mar-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.