Sagar-जिले की पंचायतों में क्यों अधूरे पड़े हैं निर्माण कार्य? जिपं अध्यक्ष ने किसे लगाई फटकार

 

सरकार के ग्राम विकास का सपना पूरा होता नहीं दिख रहा है। जिले की पंचायतों में 25 हजार निर्माण कार्य अधूरे पड़े हैं। शासन स्तर से की गई समीक्षा में यह बात सामने आई है। जिला पंचायत अध्यक्ष हीरासिंह राजपूत ने इन कामों को पूरा करने के लिए 31 मार्च की समयसीमा तय की है। शुक्रवार को उन्होंने जैसीनगर पहुंचकर सम्मेलन में लापरवाह अधिकारी और कर्मचारियों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि गरीब आदमी परेशान नहीं होना चाहिए।

 

 

उन्होंने जिला पंचायत सीईओ पीसी शर्मा समेत अधिकारियों को ऐसे सरपंच और सचिवों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं जो शासन की मंशा के विपरीत काम कर रहे हैं। उन्होंने सम्मेलन में ही मौके पर हितग्राहियों को सामने खड़ा कर समस्या पूछी और सचिव समेत जिम्मेदारों से जवाब मांगा। जहां कर्मचारियों की गलती सामने आई तो उन्होंने जमकर फटकार भी लगाई।

 

 

 

उन्होंने कहा कि आवास, शौचालय, कपिलधारा कूप, खेत तालाब सहित पूरे जिले में लगभग 25 हजार निर्माण कार्य अधूरे पड़े हुए हैं। जिसको लेकर शासन स्तर से नाराजगी व्यक्त की गई थी। इसको लेकर हमने निर्णय लिया था कि प्रत्येक जनपद पंचायत स्तर पर अधिकारियों के साथ जाएंगे। मौके पर ही हितग्राहियों और सरपंच .सचिव अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

 

 

 

हम भी जानना चाहते हैं कि आखिर दिक्कत कहां आ रही है। आज जैसीनगर जनपद पंचायत में सम्मेलन का आयोजन किया गया। आगे अलग-अलग जनपदों में ऐसी से समीक्षा की जाएगी। लापरवाही सामने आएगी तो कार्रवाई की जाएगी।


By - sagar tv news
09-Feb-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.