सागर- गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं को बड़ी खुशखबरी, सभी विषयों में कर सकेंगी ये काम

 

सागर की गर्ल्स कॉलेज में अब छात्राये भूगोल और अंग्रेजी विभाग में जल्द ही शोध कार्य कर सकेंगी। इसके लिए अब सिर्फ छतरपुर विवि से मंजूरी मिलने की औपचारिकताएं ही बाकी हैं। जो कि अगले सप्ताह तक पूरी हो सकती है।

 

 

गर्ल्स कॉलेज के दोनों ही विभागों में शोध केंद्र स्थापित करने के लिए महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय छतरपुर द्वारा गठित शोध निरीक्षण दल ने भूगोल और अंग्रेजी विभाग का निरीक्षण किया। अवलोकन में मिली सुविधाओं के आधार पर टीम के सदस्य छात्राओं को आश्वासन देकर गए हैं कि शोध केंद्र की स्वीकृति जल्द ही मिल जाएगी।

 

 

गौरतलब है गर्ल्स कॉलेज में पीजी के 15 विभागों में पाठ्यक्रम संचालित हैं। इनमें से 13 में पहले से ही शोध कार्य चल रहा है। अब बचे हुए 2 और विभागों में शोध केंद्र बन जाने से गर्ल्स कॉलेज की छात्राएं अपने यहां संचालित किसी भी विषय में शोध कार्य यानी पीएचडी कर सकेंगी।

 

 

छतरपुर विवि से आए निरीक्षण दल में डॉ. बीएस परमार, डॉ. केबी अहिरवार, डॉ. आरएस सिसोदिया एवं डॉ. संजीव दुबे शामिल रहे। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आनंद तिवारी की अगुवाई में अंग्रेजी विभाग की अध्यक्ष डॉ. निशा इंद्रगुरु एवं भूगोल विभागाध्यक्ष डॉ. रश्मि माथुर की इस दौरान सक्रिय भागीदारी रही। इस संबंध में भूगोल विभाग की हेड डॉक्टर रश्मि माथुर ने जानकारी दी


By - sagartvnews
01-Feb-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.