सागर-ज्वाला देवी मंदिर जालंधर में उमड़ रही भक्तों की भीड़

 

नवरात्रि के चलते सागर जिले के जरूवाखेडा से 10 किलोमीटर दूरी बसे श्री सिद्ध क्षेत्र ज्वाला देवी मन्दिर जलंधर में भक्तों की भीड उमड रही है और भक्त मां की आराधना में डूबे है, लेकिन अभी भी ऐसे कई भक्त है, जो वहां जाना तो चाहते है, लेकिन यह नहीं जानते कि यहां कैसे पहुंचा जा सकता है,

 

 

 

तो चलिए हम आपको इस बारे में पूरी जानकारी देते हैं। मां के दरबार में जाने के लिए सागर से जलंधर के लिए राधा रोडवेज की एक बस प्रतिदिन चलती हैं। इसके साथ ही सागर से हर घंटे में जरूवाखेडा के लिए बस है। यहाँ से बस, टैक्सी या फिर निजी वाहन से जलंधर पहुँचा जा सकता हैं।

 

 

 

साथ ही बीना, खुरई से भी हर घंटे में जरूवाखेडा तक बस जाती हैं। यदि हम ट्रैन से जाना चाहे तो जरूवाखेडा रेल्वे स्टेशन पर 8 ट्रेनों के स्टॉप है, जो सागर, खुरई, बीना से आने जाने के लिए है। वैसे तो यह सिद्ध क्षेत्र जंगल के बीचों बीच स्थित होने से बड़ा ही मनोरम है।

 

 

साल भर यहां भक्त आते रहते है, लेकिन शारदीय नवरात्रि और चैत्र नवरात्रि पर भक्तों की भीड उमड पडती है और यहां मेले का भी आयोजन होता हैं। दूर-दूर से माँ के भक्त पैदल चुनरी यात्रा कर मां को चुनरी अर्पित करते हैं और अपने जवारे लाते हैं और मां की आराधना में लीन हो जाते हैं।


By - sagar tv news
17-Oct-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.