सागर-पिंडदान करने के लिए जरूरतमंदों को नि:शुल्क भेजा जा रहा है गयाजी अनोखी पहल

 

सागर का रामसरोज समूह जरुरतमंदों को पिंडदान के लिए निःशुल्क गयाजी भेज रहा है, यहां तक कि समय-समय पर वृद्धों को तीर्थ यात्राएं भी करवा रहा है। रामसरोज समूह की यह पहल काफी सराहनीय है। जिसने षहर में एक अलग पहचान बना ली है।

 

बताया जा रहा है कि जरूरतमंदों को गयाजी भेजने के लिए समूह द्वारा टिकट और पूजन की व्यवस्था की जाएगी, ताकि लोग अपने पूर्वजों के आत्मा को शांति दिला सकें। समाजसेवी और समूह के शैलेश केशरवानी ने बताया कि धर्मार्थ प्रकल्प तीर्थ दर्शन योजना को अपने पिता स्वर्गीय रामशंकर केसरवानी की स्मृति में क्रियान्वित किया जा रहा है.

 

पिछले 1 साल में अयोध्या, मथुरा, वृंदावन, काशी, बनारस, उज्जैन, केदारनाथ, वैष्णो देवी सहित अन्य तीर्थ स्थलों पर वृद्ध जन और गरीबों को यात्रा करवाई गई है. लोगों को तिथि के हिसाब से अलग-अलग उनकी सुविधा के हिसाब से ट्रेन से भेजा जा रहा है. जो भी व्यक्ति गयाजी तक जाना चाहता है, वह तिलक गंज में स्थित कार्यालय में आकर अपनी जानकारी दे सकता है, ताकि उसके टिकट का रिजर्वेशन सहित अन्य सुविधाओं की व्यवस्था की जा सके.

 

 

साथ ही बताया कि समूह का प्रयास हमेशा रहता है कि किसी न किसी तरह से जरूरतमंद लोगों की मदद की जाए. कई लोग पर्याप्त संसाधन नहीं रखते हैं, इसके कारण वे गयाजी जाने में सक्षम नहीं होते हैं, या फिर अन्य किसी कारण से वह यात्रा करने में असमर्थ होते हैं. इस योजना के माध्यम से वे तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिनकी डेथ कोरोना काल या अकाल हुई है, ऐसे लोगों का तर्पण भी समूह द्वारा गयाजी में विशेष ब्राह्मणों के द्वारा किया जाएगा.


By - sagar tv news
02-Oct-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.