सागर-गणेश जी की भव्य प्रतिमा बनी आकर्षण का केंद्र, दूर-दूर से आ रहे भक्त

 

सागर-गणेश जी की भव्य प्रतिमा बनी आकर्षण का केंद्र, दूर-दूर से आ रहे भक्त

सागर-गणपति बाप्पा की गज़ब
महिमा जमकर बरसती है कृपा

सागर जिले के शाहगढ़ में विराजित की गई भगवान गणेष की की आकर्सक प्रतिमा आकर्सण का केंद्र बनी है। भगवान के दर्षन करने के लिए दूर-दूर से भक्त आते है। यहां रात दिन पूजा, आरती सहित सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। बीती रात बंडा विधायक तरवर सिंह लोधी भी आरती में शामिल हुये। जिनका सम्मान गणेश उत्सव समिति ने किया। बताया जा रहा है कि षाहगढ पचौर मुहल्ला में पिछले 47 सालों से गणेष प्रतिमा विराजित की जा रही है और इस गणेश महोत्सव समिति का गठन चतुर्भुज सिंह राजपूत की अध्यक्षता में किया गया था,

 

तब से लेकर अब तक हर साल श्री गणेश जी की स्थापना होती आ रही है। बताया जा रहा है कि भगवान गणेश जी की कृपा भी पचौर मुहल्ला वासियों पर भरपूर बरसती है, इसका सबसे अच्छा उदाहरण ये है कि जब से शाहगढ़ में नगर पालिका, नगर पंचायत का गठन हुआ है तब से लेकर आज तक जितने भी नगर पंचायत अध्यक्ष चुने गये है वो सभी पचौर मुहल्ला से चुने गये है। गुलाब चंद्र जैन तीन बार जिला पंचायत सदस्य चुने गये।

 

बालकिशन खटीक भी एक बार जिला पंचायत सदस्य चुने गये और राजेश खटीक एक बार जनपद पंचायत अध्यक्ष चुने गए। गोविन्द राजपूत एक बार नगर पंचायत अध्यक्ष चुने गये। वर्तमान में संदीप राजपूत, और योगेश दुबे नगर पंचायत शाहगढ़ में पार्षद है।


By - sagartvnews
25-Sep-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.