सागर-नशे के शौक को पूरा करने के लिए बन गए आरोपी, 2 आरोपियों से सोने की चैने बरामद

 

सागर-नशे के शौक को पूरा करने के लिए बन गए आरोपी, 2 आरोपियों से सोने की चैने बरामद

सागर में शराब तस्करी करने वाले
आरोपी निकले चैन स्नैकर

सागर में चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से चेन स्नेचिंग में लूटी गई सोने की चेनें बरामद की है। मामले में पुलिस ने लूट की चेन खरीदने वाले सराफा व्यापारी को भी आरोपी बनाया। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी नशे का शौक पूरा करने के लिए वारादातें करते थे। एडिशनल एसपी लोकेश सिंहा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 22 अगस्त को गोपालगंज थाना क्षेत्र के झंडा चौक एरिया, 5 सितंबर को कैंट थाना क्षेत्र और 8 सितंबर को सिविल लाइन थाना क्षेत्र में चेन स्नेचिंग की वारदातें हुई थी।

 

वारदातों में बदमाश चलती बाइक पर से पैदल जा रही महिलाओं के गले से सोने की चेन खींचकर भागे थे। लगातार वारदातें सामने आते ही आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें गठित की गई। टीमों ने वारदातस्थल के आसपास लगे 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। कुछ कैमरों में बदमाश नजर आए। लेकिन उनके चेहरे स्पष्ट नहीं दिख रहे थे। कुछ फुटेज में बदमाशों की बाइक का नंबर सामने आया। जिसके आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू की गई। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि बाइक पगारा क्षेत्र में रहने वाले दो युवक उपयोग करते है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम पगारा पहुंची और आरोपियों की छानबीन शुरू की। इसी बीच पता चला कि आरोपी बाइक लेकर कहीं जा रहे है। लोकेशन मिलते ही पुलिस ने शासकीय स्कूल कुराड़ी के सामने घेराबंदी कर आरोपियों को धरदबोचा। कार्रवाई के दौरान आरोपियों के पास से 59 लीटर अवैध शराब जब्त हुई। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम गोलू उर्फ गनपत लोधी साल और वीरू लोधी निवासी पगारा होना बताया।

 

दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस थाने लाई। जहां सख्ती से पूछताछ की गई। पूछताछ में आरोपियों गोपालगंज, कैंट और सिविल लाइन थाना क्षेत्र में चेन स्नेचिंग की वारदात करना कबूल किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी नशे के आदी है। वह शराब पीते है। नशे का शौक पूरा करने के लिए ही वे वारदातें करते थे। आरोपी गोलू और वीरू इससे पहले इंदौर के भवानी नगर क्षेत्र में रहकर मजदूरी करते थे। करीब ढाई माह पहले वे सागर लौटकर आए है। जिसके बाद से वह सागर में अवैध शराब तस्करी करने और चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। आरोपियों ने बताया कि वारदात में लूटी गई सोने की चेन सराफा व्यापारी नितिन सोनी निवासी गांधी चौक मोतीनगर को बेची है। नाम सामने आते ही पुलिस सराफा व्यापारी की दुकान पर पहुंची और हिरासत में ले लिया। थाने लाकर पूछताछ की। पूछताछ में सराफा व्यापारी नितिन से लूट की तीन सोने की चेन बरामद की गई। आरोपियों ने 20 हजार रुपए में एक सोने की चेन बेची थी। तीनों आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया है।


By - sagartvnews
09-Sep-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.