सागर- पूर्व CM को गद्दार बताने वाले पोस्टर चस्पा, कांग्रेस बोली भाजपा की करतूत

 

 

चुनावी साल में पार्टी के दिग्गज नेताओं के प्रदेश में दौरे षुरू होते ही पोस्टर वॉर की भी सियासत शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश के सागर जिले में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दौरे के पहले पीसीसी चीफ कमलनाथ के पोस्टर लगाए गए हैं।

 

पोस्टर में उन्हें वांटेड और करप्टनाथ बताया गया है। शहर में पोस्टर लगाए जाने को लेकर कांग्रेस ने इसे बीजेपी की हरकत बताया है। हालांकि, पोस्टर के संबंध में कांग्रेस की ओर से अधिकृत बयान सामने नहीं आया है न ही पुलिस में शिकायत की कोई जानकारी सामने आई है। वहीं बीजेपी ने इसे कांग्रेस में व्याप्त गुटबाजी की नतीजा और कांग्रेस की करतूत बताया। बता दें कि कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के प्रदेश आगमन पर पहले भी इस तरह की हरकतें पहले भी सामने आ चुकी है।

 

 

इसके पहले भी भोपाल में पोस्टर लगाए जा चुके है और पोस्टर को लेकर जमकर सियासी बवाल मचा था। ऐसे ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के ग्वालियर आने से पहले कमलनाथ को गद्दार बताने वाले पोस्टर चस्पा किए गए थे। इसमें एक बार कोड भी दिया था। इन पोस्टरों पर 1974 के परमाणु परीक्षण की जानकारी अमेरिका से साझा करने के आरोप कमलनाथ पर लगाए गए थे। हालांकि, कांग्रेस ने इस पर कोई व्यापक प्रतिक्रिया नहीं दी थी।

 

 

इससे पहले 20 जून को भाजपा ने कमलनाथ के पोस्टर के साथ वांटेड लिखा था। इसमें लिखा गया कि कमलनाथ की तलाश है। इन सबके अलावा लोक गायिका अनामिका अंबर ने भाजपा के समर्थन में एमपी में मैजिक वा लोकगीत गाया था। वही, कांग्रेस ने शिवराज को घोटाला सेठ बताते हुए 50 फीसदी कमीशन रेट का आरोप लगाकर इसके पोस्टर भी जारी किए थे।

 

 

 

पोस्टर पर 15 हजार करोड़ के पोषण आहार घोटाले, 12 हजार करोड़ के मिड डे मील घोटाले, 600 करोड़ का गणवेश घोटाले, 9500 करोड़ के आंगनबाड़ी नल-जल घोटाले आदि का जिक्र किया गया था। भाजपा के कथित पोस्टर के जवाब में कांग्रेस समर्थकों ने पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की फोटो वाले पोस्टर लगवाए थे। इसमें शिवराज की फोटो के साथ लिखा था- 50 फीसदी लाओ फोन पे, काम कराओ। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में एक के बाद एक ऐसे पोस्टर लगे थे।


By - SAGAR TV NEWS
22-Aug-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.