सागर-नौकरी छोड़ शुरू किया STARTUP, करोड़ों में पहुंचा टर्नओवर, कई लोगो को दे रहे रोजगार

 

आजकल अधिकतर शिक्षित युवा पढ़ाई पूरी होते ही नौकरी की तलाश में लग जाते हैं, और वे नौकरी को ही अपना करियर मानते हैं. हालांकि, कुछ युवा ऐसे भी होते हैं जो खुद का बिजनेस शुरू कर दूसरे दर्जनों लोगो के लिए भी रोजगार के द्वार खोल देते हैं.

 

एक ऐसा उदाहरण सागर के ऐश्वर्या पाठक का है, जिन्होंने 15 हजार की नौकरी छोड़कर अपना स्टार्टअप शुरू किया और आज लाखों रुपए कमा रहे हैं. उनका टर्न ओवर करोडो में पहुंच गया है, उन्होंने 40 लोगों को रोजगार प्रदान करके भी समाज में अपना योगदान दिखाया है.
सागर के केसली निवासी, 28 साल ऐश्वर्या पाठक ने 2018 में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की और इंदौर में नौकरी करने के लिए चले गए थे.

 

1 साल तक 15,000 रुपए प्रति माह की नौकरी की. लेकिन इतने में उनका जीवन  ठीक से नहीं चल पा रहा था. उनके परिवार को आर्थिक मदद की आवश्यकता थी और उन्हें किसी प्रकार की सहायता भी नहीं मिल रही थी. अब तक की समस्याओं के साथ, घरेलू परेशानियों का सामना करते हुए उन्होंने नौकरी छोड़ने का निर्णय लिया और अपने परिवार के साथ वापस घर लौट आए, जहां उन्होंने पिता के कामो में हाथ बटाना शुरू किया, इसके बाद खुद कुछ करने का ठाना लोन लेकर ट्राँसफर बनाने का काम शुरू किया महज तीन साल में उनका टर्न ओवर 3 करोड़ हो गया जल्द ही वह नई यूनिट भी शुरू करने जा रहा है,  


By - sagar tv news
15-Aug-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.