प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 2 घंटे से अधिक सागर में रहेंगे,40 मिनट में दो बार उतरेगा हेलीकॉप्टर

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को सागर आ रहे हैं। यहां वे 2 घंटे 10 मिनट रुकेंगे। वे बड़तूमा में 100 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले संत रविदास के मंदिर एवं स्मारक का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद ढाना में सभा को संबोधित करेंगे। 2:05 पर हेलीकॉप्टर से बड़तुमा में उतरेंगे, 2:45 पर ढाना पहुंचेंगे इसके बाद 4:15 पर खजुराहो के लिए रवाना होंगे जहां से वायुयान के माध्यम से दिल्ली पहुंचेंगे.

 

 

 

संत रविदास के अनुयायियों का यह प्रदेश का पहला बड़ा समागम होने जा रहा है। सामाजिक समरसता का भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में यह प्रदेश का पहला बड़ा आयोजन है। जिसमें सिर्फ सागर ही नहीं, समूचे प्रदेश से लोग आ रहे हैं।

 

 

डेढ़ से दो लाख लोग जुटने का दावा किया जा रहा है। प्रधानमंत्री यहां पर 1000 करोड़ की एनएच की सड़कों का भूमिपूजन और 2500 करोड़ की लागत से कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण भी करेंगे।

 

 

 

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का बीते 10 साल में सागर का यह दूसरा दौरा है। ढाना में सभा स्थल पर 5 लाख 40 हजार वर्गफीट का पंडाल लगाया गया है। जिस मंच पर प्रधानमंत्री बैठेंगे, वह 3200 वर्गफीट का है। पास में ही एक छोटा मंच सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति के लिए बनाया गया है।

 

 


मुख्य मंच के सामने 65 बाई 150 फीट की डी रहेगी। इसके बाद वीवीआईपी और मीडियाकर्मियों के बैठने के लिए जगह तय की गई है। इसी के पीछे से आमजन के बैठने की व्यवस्था की गई है।

 

 

 

पंडाल की कुल लंबाई 1200 फीट की है, जबकि चौड़ाई 450 फीट है। मंच पर प्रधानमंत्री सहित 29 से 30 लोग बैठेंगे। दो अलग-अलग कतार में कुर्सियां लगेंगी।

 

 

 


By - SAGAR TV NEWS
12-Aug-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.