CM शिवराज बोले- कांग्रेसियों से पूछा जाए तो ‘वे बोलेंगे लाल किला और कुतुब मीनार कमलनाथ ने बनवाए

 

सागर में होने वाले प्रधानमंत्री के कार्य्रक्रम का जायजा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर भी तंज कसा, संत रविदास मंदिर को लेकर कॉग्रेस के द्वारा उठाये गए सवाल को जब से पूछा तो उन्होंने जबाब देते हुए कहा कांग्रेसियों से पूछा जाए तो वे यही कहेंगे कि लाल किला और कुतुब मीनार भी कमल नाथ ने बनवाए हैं। 

 

बता दे की सीएम शिवराज ने ढाना हवाई पट्टी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के लिए तैयार हो रहे मंच और डोम सहित तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके अलावा वे बड़तूमा में​ संत रविदास मंदिर भूमिपूजन निर्माण स्थल भी पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया। ढाना हवाई पट्टी पर उन्होंने मीडिया से रूबरू होकर मंदिर निर्माण व पीएम मोदी के कार्यक्रम की जानकारी दी।

 

इसी दौरान मीडिया ने सवाल पूछा कि कांग्रेस के मीडिया विभाग प्रभारी केके मिश्रा ने बयान दिया है कि आपके संत रविदास मंदिर निर्माण की घोषणा के काफी पहले कमलनाथ ने संत रविदास मंदिर निर्माण का संकल्प ले लिया था। इस पर सीएम ने हसंते हुए तंज कसा कि यदि उनसे (कांग्रेसियों) पूछा जाए तो वे यही कहेंगे कि लाल किला और कुतुब मीनार भी कमल नाथ ने बनवाए हैं,

 

सागर की धरती नया इतिहास रचा जा रहा है। संत शिरोमणि संत रविदास महाराज जीवन मूल्यों समरसता के लिए, भारतीय संस्कृति के लिए अद्भुत काम किया हैं। मंदिर और स्मारक निर्माण की सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं। हम सौभाग्यशाली हैं, भूमिपूजन के लिए हमारे वैश्विक नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पधार रहे हैंं। सीएम ने आगे बताया कि मंदिर नागर शैली में 10 हजार वर्गफीट में बनेगा, इंटरप्रिटेशन म्यूजियम बनेगा, संस्कृति एवं रचनात्मक विशेषता के साथ संत शिरोमणि के दर्शन को प्रदर्शित करने वाली एक विशेष शैली के म्यूजियम का निर्माण किया जाएगा। इसमें 4 गैलरी स्थापित की जाएंगी। जो उनके जीवन पर दर्शन पर अध्ययन करना चाहेंगे उनके लिए भक्त निवास का निर्वाण होंगा। भोजन के लिए 15 हजार वर्गफीट में भोजन की व्यवस्था, भोजनालय, फूडकोर्ट, प्रवेश द्वार के पास, म्यूरल्स के माध्यम से जीवन का चित्रण किया जाएगा। दो भव्य प्रवेश द्वार होंगे, सीसीटीवी, लाइटिंग होगी।

 

वही इसके पहले कांग्रेस मीडिया विभाग के के के मिश्रा भी सागर पचहे थे जहाँ उन्होंने करि तरह के आरोप लगाए और मंदिर को लेकर बोले की संत रविदास मंदिर तो कमलनाथ ही बनाएंगे, जैसा छिंदवाड़ा में हनुमान मंदिर बनाया था वैसा ही संत रविदास का भव्य मंदिर होगा, ये सिर्फ रविदास के नाम पर वोटो की फसल काटते है ,


By - sagar tv news
11-Aug-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.