सागर/राहतगढ़ वाटरफॉल अपने पुरे शबाब पर,पुल डूबने से राहतगढ़-खुरई मार्ग बंद | sagar tv news |

 

बीते दो दिन से सागर जिले के राहतगढ में बारिश का दौर जारी है जिसके चलते नदी नाले अपने शबाब पर आ गए है। बीना नदी भी काफी उफान पर है। जिसके चलते राहतगढ़ खुरई रोड बंद हो गया है। झिला गांव के आगे बीना नदी पर बना माला घाट का पुल पानी मे डूब गया है। पुल पर करीब 8-10 फीट पानी बह रहा रहा है।

 

 

पुल के दोनों ओर कई वाहन चालक खड़े हुए है। जो पुल पर पानी कम होने का इंतजार कर रहे है। मगर मौसम के मिजाज को देखते हुए नही लगता कि ये रोड जल्दी खुल पायेगा। बाढ़ आपदा से निपटने के लिए प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है।

 

 

थाना प्रभारी रामू प्रजापति मालाघाट भी बीना नदी पहुंचे और वहां पर व्यवस्था का जायजा लिया और कोटवार को ड्यूटी पर तैनात किया गया। वहीं नगर परिषद सीएमओ आरसी अहिरवार ने भी बनेनी घाट पर ब्रैकेट लगाएं ताकि लोग नदी के किनारे ना जा सके।

 

 

 

वही वाटरफॉल भी अपने पूरे शबाब पर है। वाटरफॉल की धार मानो ऐसी लग रही है जैसे पानी पूरा सम बह रहा हो। इस नजारे को देखने के लिए सैलानियों की भीड़ भी उमड़ रही है। वही, ग्राम पराशरी कला के खेतों में बीना नदी का पानी भरने फसलें चौपट हो गई।

 

 

 

किसान कपिल ठाकुर ने बताया कि हम लोगों को जमीन पहले ही मढ़िया बांध डूब में आ गई थी वह भी मुआवजा नहीं मिला और तेज बारिश से नदी का पानी खेतों में घुस गया, जिससे खेतों में खड़ी फसलें चौपट हो गई है।

 

 

फसल नुकसान का मुआवजा सरकार को जल्द देना चाहिए। वही इस संबंध में एसडीएम अशोक सेन का कहना है कि बारिश लगातार हो रही है। हो सकता है पानी भी खेतों में चला गया हो, बारिश थमने के बाद जांच कराई जाएगी।

 

 


By - Dharmendra Singh Rajput Sagar TV News from Rahatgarh.
05-Aug-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.