केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के खिलाफ सड़कों पर उतरे दलित समाज के सैकड़ो लोग जानिए पूरा मामला

 

केंद्रीय मंत्री के खिलाफ सड़कों
पर उतरे दलित समाज के लोग !


केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के खिलाफ सड़कों पर उतरे दलित समाज के सैकड़ो लोग जानिए पूरा मामला


एमपी के दमोह में दलित समाज केंद्रीय मंत्री के खिलाफ खड़ा हो गया मंगलवार दोपहर अस्पताल चौराहे पर केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। समाज ने मंत्री के खिलाफ अपना उग्र रूप दिखाया। इस प्रदर्शन में मध्यप्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के बेटे सिद्धार्थ मलैया ने भी दलित समाज का समर्थन किया और बिना नाम लिए सांसद पर भी निशाना साधा।
बजरिया वार्ड क्रमांक 3 के राशन दुकान संचालक विक्की रोहित ने राशन दुकान में ही आत्महत्या कर ली थी। उसके पास से 2 पन्नों का एक सुसाइड नोट मिला था, जिसमें दमोह लोकसभा क्षेत्र के सांसद के करीबी यशपाल ठाकुर, भाजपा नेता मोंटी रैकवार और दो सेल्समैन के नाम प्रताड़ित करने वालों में लिखा था। पुलिस ने इस मामले में इन चारों पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धारा के तहत अपराध दर्ज किया था। 2 दिन बाद जब केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल दमोह पहुंचे तो यशपाल ठाकुर के समर्थन में धर्मपुरा वार्ड के दर्जनों लोग उनके बंगले पर पहुंच गए। लोगों की बात सुनने के बाद केंद्रीय राज्य मंत्री को गुस्सा आया और उन्होंने पुलिस पर अपना गुस्सा जाहिर किया।विक्की रोहित के परिजन और दलित समाज प्रहलाद पटेल के बयान के बाद से गुस्से में है। परिजनों का कहना है कि पुलिस सही कार्रवाई कर रही है।
मंत्री ने कहा कि पुलिस ने इस मामले में जल्दबाजी की है। बिना जांच एफआईआर दर्ज की है। मैं पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट हूं। इसलिए न्याय मिलने तक मैं दमोह पुलिस की कोई भी सेवाएं नहीं लूंगा। मंत्री के इस बयान के बाद प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई और कांग्रेस ने भी बयानबाजी शुरू कर दी।
अभी मामला शांत ही हुआ था कि मंगलवार को दलित समाज के लोग मंत्री के खिलाफ और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अस्पताल चौराहे पर धरने पर बैठ गए। इस दौरान दलित समाज के कई युवाओं ने मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उनसे इस्तीफे की मांग तक कर दी। इसके अलावा उनके खिलाफ कई गंभीर आरोप भी लगाए।
मृतक विक्की रोहित के चाचा भाजपा से दो बार पार्षद रह चुके हैं। लखन रोहित ने कहा कि हमारे सांसद, जिन्हें हमने दो बार जिताया, अपनी जान लगाई, आज वो हमारे विरोध में खड़े हैं। हम 82 से भाजपा पार्टी से जुड़े हैं इसी पार्टी में है दो बार पार्षद हो चुके हैं। हमारी मांग है कि हमें न्याय मिले बाईट
मृतक के भाई सौरभ रोहित ने कहा कि हमारे भाई को न्याय मिले, इसलिए धरना दे रहे हैं।

 


By - sagar tv news
04-Jul-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.