सागर-सभी अधिकारी-कर्मचारियों की उपस्थिति बायोमेट्रिक मशीन से होगी दर्ज

cssc

सागर-सभी अधिकारी-कर्मचारियों की उपस्थिति बायोमेट्रिक मशीन से होगी दर्ज


बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की कार्यकारिणी की बैठक

बीएमसी के सभी अधिकारी कर्मचारियों की उपस्थिति बायोमेट्रिक मशीन से दर्ज होगी साथ ही भोपाल-विदिशा मेडिकल कॉलेज की तर्ज पर अब बीएमसी में भी जाचों की शुल्क लिया जायेगा। उक्त निर्णय बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए। कार्यकारिणी की बैठक में बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज का बजट 3 करोड़ रूपये से अधिक का आय का सालाना पारित किया गया।


इस अवसर पर संभागायुक्त एवं बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के अध्यक्ष डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ. आर.एस. वर्मा, डॉ. सुनील पिप्पल, कार्यकारिणी सदस्य श्री सुरेश चंद जैन, डॉ. रोहित त्रिवेदी. डॉ. रमेश पांडे, डॉ अंजू झा, हेमलता पटेल, श्री आर.एल. वर्मा, श्री हरिशंकर जायसवाल सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की कार्यकारिणी की बैठक में 2022-23 के बजट का अनुमोदन किया गया, जिसमें 18 करोड़ 22 लाख 86 हजार 344 रू. आय, जिसमें से 14 करोड़ 19 लाख रुपए व्यय हुए। इस प्रकार तीन करोड़ 19 लाख का आयेगा बजट पारित किया गया। कार्यकारिणी की बैठक में डीएमई को 6 करोड़ रुपए का मांग पत्र का निर्णय लिया गया इसी प्रकार वर्ष 2023-24 का बजट भी अनुमोदित किया गया। सामान्य परिषद की बैठक कराए जाने के संबंध में सहमति प्रदान की गई। कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया कि स्टाफ नर्स की भर्ती के संबंध में प्रक्रिया का लगातार फॉलोअप किया जाए एवं फायर अलार्म सिस्टम लगाने एवं एनओसी के लिए 598000 रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई। कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मेडिकल कॉलेज के सभी डॉक्टर सहित सभी वर्गों के अधिकारी-कर्मचारियों की उपस्थिति अब बायोमैट्रिक मशीन से ली जाएगी, जिससे कि सभी लोग समय पर आ जा सकेंगे। उन्होंने निर्णय लिया गया कि जूनियर डॉक्टर के मेडिकल क्लेम हेतु डीएमई को प्रस्ताव भेजा जावे। साथ ही पूर्व छात्र एवं डॉक्टरों के लिए डीएमई से अनुमोदन कराए।
जांचों को लेकर निर्देश
बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि भोपाल एवं विदिशा के मेडिकल कॉलेज की तर्ज पर अब एक्स-रे, सोनोग्राफी अल्ट्रासोनोग्राफी, कलर डॉपलर की फीस आयुष्मान कार्ड एवं बीपीएल कार्ड धारियों को छोड़कर समस्त व्यक्तियों से ली जावे ।

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज को सुचारू एवं समय पर संचालित करने की लगातार मानिटरिंग की जाए। बीएमसी की स्मार्ट क्लासों के संबंध में डीएमई से बजट की मांग हेतु पत्र भेजा जावे। बीएमसी परिसर में शी लाउंज का लोकार्पण तत्काल कराएं, जिससे कि महिलाओं के लिए सुविधा हो सकेगी। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग महाविद्यालय भवन का निर्माण कराया जाए।

बैठक में डॉ प्रवीण तायडे एवं डॉ सुहासिनी तायडे के त्यागपत्र के संबंध में निर्णय लिया गया कि अब इनकी त्यागपत्र वापस लेने योग्य नहीं है। कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की अनुरक्षण एवं अपलेखन की कार्रवाई तत्काल की जावे, जिससे कि 1 माह के अंदर छोटे-छोटे रखरखाव कार्य कराए जा सके।


कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वकांक्षी योजना सीखो कमाओ योजना के अंतर्गत प्रतिभागियों को मेडिकल कॉलेज में सहभागिता प्रदान करने हेतु कार्यवाही की जावे।

 


By - sagar tv news
29-May-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.