Top_10_देशदुनिया_STVN_INDIA_कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर राहुल गांधी का ट्वीट

 

 

Top_10_देशदुनिया_STVN_INDIA_कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर राहुल गांधी का ट्वीट

01-पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कोहराम जारी है। अब तक दो करोड़ 46 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। Worldometers वेबसाइट के मुताबिक,दुनियाभर में कोरोना के कुल दो करोड़ 46 लाख 25 हजार 149 मामले आ चुके हैं सामने। तो वहीं अब तक 8 लाख 35 हजार 627 लोगों की हो चुकी है मौत, जबकि एक करोड़ 70 लाख 93 हजार 288 मरीज स्वस्थ हो कर पहुंचे अपने घर।

02-भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण पहले की तुलना में अब ज्यादा तेजी से फैल रहा है। अब तक 33 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। इसी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से किया सवाल, राहुल गांधी ने कहा,वैक्सीन को लेकर भारत सरकार की लापरवाही चिंताजनक

03-डिफेंस सेक्टर को आत्मनिर्भर बनाने पर वेबिनार का किया गया आयोजन। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए किया संबोधित। उन्होंने भारतीय रक्षा क्षेत्र को आत्मनिर्भर बनाने पर दिया जोर। कहा- अब पहली बार डिफेंस सेक्टर में 74 प्रतिशत तक FDI ऑटोमैटिक रूट से आने का रास्ता खोला जा रहा है। ये नए भारत के आत्मविश्वास का है परिणाम।

04-देश में कोरोना संकट के बीच मेडिकल और इंजीनियरिंग के यूजी कोर्सेस में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा नीट और जेईई को लेकर हंगामा जारी है। छात्रों से लेकर विपक्षी दलों के राजनेता तक सड़कों पर उतर आए। परीक्षा आयोजन के खिलाफ कांग्रेस कर रही है देशव्यापी प्रदर्शन। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी JEE-NEET परीक्षा को टालने की अपील की जा रही है। इसी मांग को लेकर 6 राज्य पहुंचे सुप्रीम कोर्ट।

05-कांग्रेस में बदलाव को लेकर मचा घमासान थमने का नहीं के रहा नाम। सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 नेताओं में से एक गुलाम नबी आजाद ने कहा- जो भी कांग्रेस का हित चाहता है वह उनके असहमति पत्र का स्वागत करेगा। आजाद ने एक बार फिर कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमिटी का नए सिरे से होना चाहिए चुनाव।

06-इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच आज। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में होगा पहला मुकाबला।

07-जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे छोड़ सकते हैं अपना पद। जापान की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आबे खराब स्वास्थ्य के चलते छोड़ना चाहते हैं प्रथानमंत्री पद। जापान के नेशनल ब्रोडकास्टर के मुताबिक, आबे इस बारे में ज्यादा जानकारी एक प्रेस कांफेंस के जरिए देंगे।

08-इराकी प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-काधेमी ने बगदाद में सऊदी अरब के विदेश मंत्री फैसल बिन अल सउद से की मुलाकात। इस दौरान दोनों ने द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने और मध्य-पूर्व में विकास की गतिविधियों पर की चर्चा।

09-संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने टेरी के दरबारी सेठ मेमोरियल लेक्चर हुए शामिल। कोविड-19 प्रतिबंधों के चलते न्यूयॉर्क से वर्चुअली शामिल होते हुए कहा कि भारत संसाधनों की स्वच्छता और जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करने की दिशा में एक ग्लोबल सुपरपावर के रूप में उभर सकता है।

10-लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद के मानसून सत्र के संचालन की तैयारियों के लिए की अहम बैठक। कहा कि संसद की कार्यवाही का निर्बाध संचालन करना ही सर्वोच्च प्राथमिकता। सत्र के दौरान व्यवस्थाओं को लेकर ओम बिरला ने दोनों सदनों के महसचिवों और सीपीडब्ल्यूडी समेत एनडीएमसी के अधिकारियों के साथ की थी बैठक।


By - SAGAR TV NEWS
28-Aug-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.