महिला की चमकी किस्मत हीरा मिलने से रातों-रात बनी लखपति || SAGAR TV NEWS ||

 

एक मशहूर गाना है की पन्ना की तमन्ना है की हीरा मुझे मिल जाये। बुंदेलखंड में पन्ना की धरा किसी को भी रंक से राजा बना देती है। ऐसा ही एक महिला के साथ भी हुआ जो रातों रात लखपति बन गयी। घरेलू महिला चमेली रानी को खदान में एक चमचमाता हुआ हीरा मिला। जिसे देख महिला की खुशी का ठिकाना नही रहा। दरअसल पन्ना जिले को देश दुनिया मे हीरों की नगरी के नाम से जाना जाता है। यही कारण है कि पन्ना समेत आस-पास के जिलों से लोग यहां अपनी किस्मत आजमाने आते हैं।
पन्ना जिला मुख्यालय से लगे एक छोटे से गांव इंटवाकला की रहने वाली यह महिला चमेली रानी है। जो अब लखपति बन गई हैं उनके हाथों में चमचमाता हुआ यह कांच का टुकड़ा नहीं बल्कि एक नायाब हीरा है। जो इन्हे कृष्णा कल्याणपुर पट्टी की उथली हीरा खदान से मिला है। बता दें कि चमेली रानी के द्वारा हीरा कार्यालय से पट्टा बनवा कर कृष्णा कल्याणपुर पटी में हीरे की खदान लगाई थी कई महीनों की मेहनत के बाद आज महिला को खदान से चमचमाता हुआ 2.08 कैरेट का जेम्स क्वालिटी का हीरा मिला जिसे देख महिला की आंखें चकरा गई। उन्होंने अपने पति के साथ हीरा कार्यालय पहुंचकर इस हीरे को जमा किया। वहीं महिला के पति अरविंद सिंह का कहना है कि हीरे की नीलामी से मिलने वाले पैसों से अब वह पन्ना में जमीन खरीद कर अपना सपनो का घर बनाएंगे।
पारखी अनुपम सिंह की माने तो यह जेम्स क्वालिटी का हीरा है जिसकी हीरा मार्केट में अच्छी डिमांड रहती है। हीरे की अनुमानित कीमत करीब 8 से 10 लाख रुपये बताई जा रही है। इस हीरे को आगामी हीरो की नीलामी में रखा जाएगा।


By - Deepak Sharma Panna
25-May-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.