वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में कब-कहां और किससे होगा टीम इंडिया का मुकाबला ,आज होगा तय

 

 

4521

 

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में सेमीफाइनल की टीमें तय हो चुकी हैं, लेकिन कौन सी टीम किससे भिड़ेगी, ये आज तय होगा. अंतिम-4 में पहुंचने वाली टीमों में अभी तक 14 पॉइंट के साथ ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है, जबकि टीम इंडिया 13 पॉइंट के साथ दूसरे, इंग्लैंड 12 पॉइंट के साथ तीसरे और 11 पॉइंट लेकर न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर है. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के लीग मुकाबले खत्म हो चुके हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया का आज आखिरी लीग मुकाबला है.


सेमीफाइनल में कौन किससे भिड़ेगा?

 

पहला सेमीफाइनल मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में 9 जुलाई को होना है. इसमें नंबर-1 की टीम नंबर 4 से भिड़ेगी. दूसरा सेमीफाइनल बर्मिंघम के एजबेस्टन में 11 जुलाई को नंबर-2 और नंबर-3 के बीच खेला जाएगा. इस वर्ल्ड कप नंबर-3 और नंबर-4 की टीमें तय हैं, लेकिन नंबर-1 और नंबर-2 की टीमें अभी तय होनी बाकी हैं.

 

नंबर-1 पर पहुंचने का गणित

 

पॉइंट टेबल में 13 अंक के साथ भारत दूसरे स्थान पर है. उसे शनिवार को श्रीलंका से भिड़ना है. इस वर्ल्ड कप में श्रीलंका की टीम को शुरू से कमजोर माना जा रहा है. ऐसे में भारतीय टीम श्रीलंका पर आसानी से जीत दर्ज कर 14 पॉइंट हासिल करके पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच सकती है, लेकिन ये तभी संभव हो सकता है जब ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका से हार जाए. आज शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला जाना है. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया टॉप पर पहुंच जाएगी.

 

नंबर एक की लड़ाई क्यों?

 

इस वर्ल्ड कप के पॉइंट टेबल पर नंबर-1 पर काबिज होने के पीछे गणित है. सेमीफाइनल में नंबर-1 की टीम नंबर-4 वाली टीम से भिड़ेगी. नंबर -4 पर न्यूजीलैंड है, जो बड़े जद्दोजहद के बाद अंतिम-4 में पहुंची है. वहीं, नंबर-3 पर इंग्लैंड है, उसे इस वर्ल्ड कप का शुरू से दावेदार बताया जा रहा है. आखिरी दो मैच में इंग्लैंड ने जबर्दस्त क्रिकेट खेला. साथ ही होम ग्राउंड पर उसे चुनौती देना मुश्किल भरा होगा. भारत-ऑस्ट्रेलिया में जो नंबर-2 पर आएगा वो मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगा.


By - sagar tv news
06-Jul-2019

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.