World_cup_2019 टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका,शिखर धवन तीन हफ्ते के लिए टीम से हुए बाहर

 

 

4521


लंदन: टीम इंडिया को मंगलवार को तगड़ा झटका लगा। विस्‍फोटक ओपनर शिखर धवन बाएं हाथ के अंगूठे में चोट की वजह से आईसीसी विश्‍व कप 2019 से बाहर हो गए हैं। धवन कम से कम 3 सप्‍ताह तक क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहेंगे। धवन को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच के दौरान चोट लगी थी। ऑस्‍ट्रेलिया पर टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे धवन को नाथन कूल्‍टर नाइल की बाउंसर गेंद अंगूठे पर लगी थी। धवन दर्द से कहराने के बावजूद क्रीज पर डटे रहे और 109 गेंदों में में 16 चौके की मदद से 117 रन की उम्‍दा पारी खेली। हालांकि, धवन ने फील्डिंग नहीं की और उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्डिंग की।

 

धवन का स्‍कैन कराया गया, जिसमें उनके अंगूठे में फ्रैक्‍चर निकला। इसके बाद कम से कम तीन सप्‍ताह तक उनके क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहने की संभावना है। शिखर धवन अब भारत के आगामी मुकाबलों में शिरकत नहीं कर पाएंगे। टीम इंडिया को जून में न्‍यूजीलैंड, पाकिस्‍तान, अफगानिस्‍तान, वेस्‍टइंडीज और इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच खेलना है।

 

शिखर धवन आईसीसी टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक हैं। धवन का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा सरदर्द है क्‍योंकि आईसीसी टूर्नामेंट्स में बाएं हाथ के ओपनर का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्‍होंने आईसीसी टूर्नामेंट्स में 6 शतक जमाए हैं। 2015 विश्‍व कप में धवन ने दो शतक जमाए थे। 2019 विश्‍व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खराब शुरुआत के बाद उन्‍होंने जोरदार वापसी की और गत चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शतक जमाया। इस पारी के लिए टीम इंडिया के गब्‍बर  को मैन ऑफ द मैच के पुरस्‍कार से नवाजा गया।

 

धवन के बाहर होने से केएल राहुल भारत के लिए आगामी मैचों में ओपनिंग करते दिख सकते हैं। इसके अलावा दिनेश कार्तिक या फिर विजय शंकर में से किसी एक को नंबर-4 की जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि शिखर धवन के विकल्‍प के रूप में रिषभ पंत या फिर अंबाती रायुडू में से किसी एक को मौका मिल सकता है।


By - sagar tv news
11-Jun-2019

YOU MAY ALSO LIKE

POPULAR POSTS

सागर-विदिशा हाईवे पर बहन की शादी कुछ दिन पहले ही ट्रक-ट्रॉली और फिर दो भाइयों ने छोड़ी दुनिया
by sagarttvnews, 16-Apr-2024
सागर-शिक्षक पिता की आखरी ख्वाहिश को बेटे ने ऐसे किया पूरा,दो लोगों को मिला नया जीवनदान sagar tv news
by sagartvnews, 16-Apr-2024
सागर-विदिशा हाईवे पर बहन की शादी कुछ दिन पहले ही ट्रक-ट्रॉली और फिर दो भाइयों ने छोड़ी दुनिया
by sagarttvnews, 16-Apr-2024
चालबाज बीवी ने पति का 20 लाख रुपए का कराया बीमा फिर...
by sagarttvnews, 15-Apr-2024
बागेश्वर धाम ने सुनाई राम की महिमा ,जुगल किशोर दरबार से बताया नाता ,जानिए पन्ना में कब करेंगे कथा
by sagarttvnews, 13-Apr-2024
देवी पूजन के बीच सामने आई हैरान करने वाली खबर, महिला के परिजन क्या बोले? जानिए पूरा मामला?
by sagarttvnews, 12-Apr-2024
Read More

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.