प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में कौन कौन होगा शामिल जानिए

 

1236

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दूसरी बार पीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं। पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में देश-विदेश के नामी-गिरामी हस्तियों के साथ बॉलीवुड , खेल और उद्योग जगत के भी कई बड़े नामों को न्योता देने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में 8000 से अधिक लोगों को आमंत्रित किया गया है। बिम्सटेक देशों के प्रमुख पहले ही नई दिल्ली पहुंच चुके हैं। पीएम के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में ही होगा।

उद्योग जगत के दिग्गज हस्तियों को भी निमंत्रण


उद्योग जगत की बड़ी हस्तियों को भी राष्ट्रपति भवन में आयोजित होनेवाले शपथ ग्रहण में बुलाया जाएगा। मुकेश अंबानी, रतन टाटा, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और आनंद महिंद्रा को बुलाए जाने की चर्चा है।


बॉलिवुड से कंगना-शाहरुख को न्योता


साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और ऐक्ट्रेस कंगना रनौत को भी शपथ ग्रहण में बुलाए जाने की चर्चा है। कंगना ने पीएम मोदी की जीत को सेलिब्रेट करते हुए पकौड़े तलते हुए तस्वीर भी शेयर की थी। सूत्रों का कहना है कि शाहरुख खान और संजय लीला भंसाली को भी शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता मिला है। डायरेक्टर करन जौहर, मधुर भंडारकर, आनंद एल राय, प्रड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर को बुलाए जाने की चर्चा है। पीएम मोदी के समर्थक अशोक पंडित, अनुपम खेर और विवेक ओबरॉय भी शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं।


स्पिनर हरभजन सिंह, अनिल कुंबले को न्योता


खेल जगत से भी कई चर्चित हस्तियों को शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया गया है। पीटी ऊषा, पी गोपीचंद के साथ पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, स्पिनर हरभजन सिंह और बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल को बुलाए जाने की चर्चा है। जिमनास्ट दीपा कर्माकर को भी शपथ ग्रहण का आमंत्रण मिलने की बात कही जा रही है।

राहुल-सोनिया के साथ मनमोहन सिंह होंगे शामिल


कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शपथ ग्रहण में शामिल होंगे। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को ही शपथ ग्रहण में शामिल होने से इनकार कर दिया है। ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, तेलंगाना के सीएम केसीआर के भी शपथ ग्रहण में शामिल होने की चर्चा है।

 


By - sagar tv news
30-May-2019

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.