मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, आयुष्मान भारत के तहत बच्चों को 5 लाख तक का फ्री स्वास्थ्य बीमा STVN INDIA

 

केंद्र सरकार ने. कोरोना से माता-पिता खोने वाले बच्चों के लिए.. बड़ा ऐलान किया है। ऐसे बच्चों को मुफ्त शिक्षा.. और इलाज की सुविधा मिलेगी। 18 वर्ष का होने पर ..मासिक आर्थिक सहायता.. और 23 वर्ष का होने पर,,, दस लाख रुपये की आर्थिक मदद मिलेगी। मोदी सरकार के सात साल पूरे होने के मौके पर... प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने... कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों के लिए कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की।‘पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रेन’pm cares for children स्‍कीम के तहत यह मदद की जाएगी। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों को लेकर एक अहम बैठक की। इसमें पीएम केयर फंड से ऐसे बच्चों के भविष्य को संवारने का निर्णय लिया गया है।
प्रधानमंत्री कार्यालय pmo ने इसे लेकर एक बयान जारी किया। इसमें कहा गया कि इस तरह के बच्चों के नाम पर fixed deposite शुरू की जाएगी। पीएम केयर्स फंड से एक विशेष स्‍कीम के तहत इसमें योगदान दिया जाएगा ताकि 18 वर्ष की आयु पूरी करने पर प्रत्येक के लिए 10 लाख रुपये का फंड बनाया जा सके।
इस फंड को देने का उद्देश यह है की.. इसका इस्तेमाल 18 वर्ष के बाद अगले पांच वर्षों तक उन्हें मासिक वित्तीय सहयोग देने में किया जाएगा। इससे उच्च शिक्षा के वर्षों में वे अपनी निजी जरूरतों को पूरा कर सकेंगे। 23 वर्ष की उम्र में निजी और पेशेवर इस्तेमाल के लिए उन्हें एक निश्चित धन राशि दि जायेगी इन योजनाओं की घोषणा करते हुए पीएम ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं। उनकी मदद करने के लिए सरकार हरसंभव कोशिश करेगी। सरकार चाहती है कि वे मजबूत नागरिक बनें और उनका भविष्य उज्ज्वल हो।


By - Sarag tv news
05-Aug-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.