कैमिकल से नकली शैम्पू बनाकर लोगों को चूना लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश


एमपी के जबलपुर में नकली शैम्पू बनाकर बेचने के अवैध कारोबार मे लिप्त उत्तर प्रदेश निवासी 7 आरोपी जबलपुर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। पुलिस ने नकली शैम्पू की कई कम्पनियों की भरी हुई शीशियाॅ कैमिकल और नकली शैम्पू की खाली शीशियां जप्त की हैं। एसपी ने जिले में सभी अधिकारियों और थाना प्रभारियों को मिलावटखोरों और कालाबाजरी करने वालों पर सख्त कार्यवाई करने के निर्देश दिए हैं। जिस पर एडिशनल एसपी शहर रोहित काशवानी और ओमती सीएसपी आर.डी. भारद्वाज के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी ओमती एस.पी.एस बघेल के नेतृत्व में गठित टीम कर नकली शैम्पू के कारोबार मे लिप्त 7 आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ने मे सफलता मिली है।
दरअसल पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी की शफी होटल पैलेस नया मोहल्ला के कमरा नंबर 7 और 8 में आगरा उ.प्र. के 7 लड़के नकली शैम्पू बनाकर शहर में बेचने का काम रहे है। जिसके बादपुलिस ने छापा मारा और मौके से
पांच लोगों को पकड़ा जिनमें इम्तियाज अली,निवासी आगरा शानू मलिक उर्फ सोनू मो.आमिन, मो. जाकिर अरमान खान बताए। वहीं तलाशी लेने पर कमरे में अलग अलग कंपनियों की खाली और भरी शैम्पू की बाटलें रखी मिली। इस संबंध में जब पूछताछ की तो सामने आया कि इम्तियाज शानू मलिक मो.आमिन मो.जाकिर और अरमान साथ मिलकर कैमिकल के जरिये नकली शैंम्पू बनाकर इम्तियाज हेयर एण्ड शोल्डर शैंम्पू शानू मलिक न्यू डव शैंम्पू. मो.आमिन क्लीनिक प्लस शैंम्पू मो.जाकिर सनसाईन शैंम्पू मो. अरमान पेंटिग साईन शैंम्पू के कैमिकल को पुराने बाटलों मे भरकर असली के रूप मे 30 रूपये से 50 रूपये के बीच में लोगो को बेचा करते थे।

इसी तरह शफी पैलेस होटल नया मोहल्ला जबलपुर के रूम न. में दो लोग मिले 8 जिन्होंने अपने नाम इस्फाक अली और इकबाल अली बताए जो कैमिकल से नकली शैम्पू बनाते थे। इन सभी से पोलिवे ने कैमिकल्स और अन्य सामान जप्त किया है। आरोपियों पर 420 और 34 धारा के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।


By - SAGAR TV NEWS
24-Jun-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.