रेमडेसिविर इंजेक्शन के नाम पर ऑनलाइन ठगी 18 साल की लड़की गिरफ्तार बड़ी नगदी बरामद

दिल्ली पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन देने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में एक युवती को एमपी के सिवनी से गिरफ़्तार किया है। जिसकी उम्र 18 साल है।
दरअसल कोरोना महामारी के इस दौर में लोग रेमडेसिविर इंजेक्शन के एक एक वायल के लिए परेशान होते रहे और एक 18 साल की युवती उनकी बेबसी का फ़ायदा उठाते हुए उन्हें ठगती रही। दिल्ली पुलिस ने ठगी के आरोप में सिवनी की एक 18 साल की युवती को गिरफ़्तार किया है। आरोपी लड़की साईकोलॉजी की फ़र्स्ट ईयर की छात्रा है। पुलिस के मुताबिक़ आरोपी युवती लॉकडाउन के दौरान अपने घर पर बैठकर ही सोशल मीडिया के ज़रिए ठगी करती थी। आरोप है। कि युवती दिल्ली में मरीज़ के परिजनों से संपर्क करती थी और फिर रेमडेसिविर इंजेक्शन देने की बात करते हुए ऑनलाइन अपने अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करा लेती थी और इसके बाद कॉल का रिप्लाई करना बंद करने के साथ ही अपना फ़ोन ऑफ़ कर देती थी। दिल्ली पुलिस ने एक पीड़ित की शिकायत पर एक मई को डिफ़ेन्स कॉलोनी पुलिस स्टेशन में आरोपी युवती के ख़िलाफ़ धारा 420 का मामला दर्ज कर जाँच शुरू की। दिल्ली पुलिस ने पीड़ित से आरोपी युवती का Axix बैंक का अकाउंट नम्बर लिया और उसके ज़रिए युवती का ऐड्रेस पता चलते ही पुलिस की एक टीम दिल्ली से सिवनी के लिए रवाना हुई, सिवनी आकर पुलिस ने आरोपी युवती को हिरासत में लेकर पूछताछ की और इसके बाद दिल्ली ले गई।

बताया गया कि आरोपी युवती के पिता का की सिवनी में मेडिकल शॉप है और कोरोना की दूसरी लहर में उसके एक अंकल को कोरोना हुआ तब उसे रेमडेसिविर इंजेक्शन की अहमियत का अंदाज़ा हुआ और इसके बाद उसने सोशल मीडिया के ज़रिए लोगों को अपना शिकार बनाया। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक़ आरोपी युवती ने दिल्ली के 11 लोगों से रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचने के नाम पर क़रीब 2 लाख रुपए की ठगी की है। पुलिस ने आरोपी युवती से 32400 नगद और बैंक अकाउंट में जमा 1,33,000 रुपये भी ज़ब्त किए हैं। मामले में सिवनी कोतवाली थाना प्रभारी महादेव नागोतिया ने जानकारी दी।


By - SAGAR TV NEWS
30-May-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.