24 घंटे में कोरोना से माता पिता को खोया अब माँ का डेथ सर्टिफिकेट पाने बोल रहे सबूत लाओ !


कभी कभी खुशियां आती हैं तो इकट्ठी आते हैं और जब गम आते हैं तो वो भी इकट्ठे बात सिवनी के 17 साल के उस बच्चे की जिसने महज 24 घंटे में ही अपने माता पिता को कोरोना की वजह से खो दिया। वो बच्चा अब अपनी माँ के डेथ सर्टिफ़िकेट के लिए अस्पतालों के चक्कर लगा रहा है। तो उसे कहा जा रहा है कि साबित करके दिखाओ कि माँ को कोरोना था
जी हां 17 साल का हनुशीष ख़ुशी से अपने माँ-बाप के साथ सिवनी में रहता था, कोरोना की दूसरी लहर आई और उसकी ज़िंदगी ही उजड़ गई, हनुशीष के पिता सिवनी में इंश्योरेंस एडवाइसर थे जबकि माँ सिवनी के गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफ़ेसर। अप्रैल के पहले हफ़्ते तक पूरा परिवार हंसी ख़ुशी रह रहा था लेकिन अप्रैल के दूसरे हफ़्ते में माता-पिता दोनों को कोरोना संक्रमण हो गया, 50 साल के गिरीश डेहरिया को सिवनी ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया और हालात बिगड़ने पर भोपाल ले जाकर एडमिट किया गया, 42 साल की दिव्या होम आईसोलेशन पर थीं और देखने वाला कोई नहीं इसलिए वो बैतूल अपने माता-पिता के पास चली गईं, बैतूल में माँ की तबीयत ख़राब होने पर ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया गया। इसी बीच 18 अपैल को भोपाल के प्राईवेट अस्पताल में भर्ती पिता की तबीयत बिगड़ी और उनका निधन हो गया। इसके अगले ही दिन यानी 19 अप्रैल को माँ का भी बैतूल के अस्पताल में निधन हो गया। 24 घंटे के अंदर 17 साल का हनुशीष अनाथ हो गया। इतना कुछ होने के बाद भी उसकी मुसीबतें कम नहीं हुईं जब वो अपने नाना के साथ ज़िला अस्पताल जाकर बैतूल के CMHO साहब से मिला और अपनी माँ का कोरोना से हुई मृत्यु के प्रमाण पत्र का आवेदन किया तो CMHO साहब ने कहा कि आप साबित करके बताइए कि आपकी माँ को कोरोना था।
हनुशीष से अब सबूत मांगा जा रहा है। की उसकी माँ को कोरोना था। जबकि वो पॉजिटिव थी कोविड का इलाज चला अब CMHO डॉक्टर ए के तिवारी की ओर से कहा जा रहा है कि आप प्रूफ़ दो कि आपकी मम्मी कोरोना पॉज़िटिव थीं।

जब सीएमएचओ से फोन पर बात की तो उन्होंने कहा कि उनसे इस तरह की बात नहीं हुई सिविल सर्जन से हुई होगी।

वहीं सिविल सर्जन डॉ अशोक बारंगा ने कहा कि जन्म मृत्यु के प्रमाण पत्र में इस तरह का कोई कॉलम नहीं है जहां कारण दर्शाया जाए।
हनुशीष का कहना है कि मम्मी का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल से हुआ अब कैसे साबित करें कि उन्हें कोरोना था। वहीं भोपाल नगर निगम में पिता के डेथ सर्टिफिकेट के लिए आवेदन दिया है। उसे आशा है कि माता पिता का डेथ सर्टिफिकेट मिल जाये जिससे सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके।


By - SAGAR TV NEWS
30-May-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.