युवा कोविड फाइटर व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से जरूररमंदों की कर रहे मदद | STVN INDIA ||SAGAR TV NEWS

 

कहा जाता है कि अगर कुछ कर गुजरने का जज़्बा मन में हो तो मंजिल के लिये रास्ता खुद बन जाता है। और आमजन के लिए की गई मदद हमेशा याद रहती है दरअसल एमपी के कटनी में ऐसे ही एक प्रयास का नाम है, ‘‘कोविड फाईटर’’ वॉट्सअप ग्रुप। जिसे अपने परिजनों और नजदीकी रिश्तेदारों के सहयोग के लिये कटनी के एक युवा लोक सेवक विवेक त्रिपाठी ने अपने फ्रेंड सर्किल के 10 साथियों के साथ शुरु किया था। इसका उद्देश्य बदला, कोरोना के दौरान जरुरतमंदों का सहयोग के लिये ये लोग जुटे। कारवां बढ़ता गया और आज इस ग्रुप मे 200 कोविड फाईटर्स कोरोना की इस विपदा में आमजन के सहयोग के लिये जुड़ चुके हैं और शिद्दत के साथ जरुरतमंदों के लिये सहयोग कर रहे हैं। जो प्लाज्मा, ब्लड, आक्सीजन,दवा ,हास्पिटल में बेड और आईसीयू वेंटिलेटर के लिए लोंगो को सहयोग कर रहे हैं। ग्रुप ने कोरोना से ठीक हो चुके लोंगो की सूची भी तैयार की है और उन्हें मोटिवेट कर रहे हैं ।

इस ग्रुप में समाजसेवी, मेडिकल फील्ड से जुड़े व्यक्ति, ब्लड डोनेशन का काम करने वाले एनजीओ, पत्रकारों और राजनीतिक व्यक्तियों के साथ ही सरकारी लोकसेवक भी जुड़े हुये हैं। इनके द्वारा अब तक बीते बीस दिनों में करीब साठ लोगों की कोविड से रक्षा के लिये कटनी, जबलपुर, भोपाल, मैहर, सतना शहर में प्लाज्मा डोनेट कराया गया है। साथ ही जरुरत पड़ने पर ब्लड भी उपलब्ध कराया जा रहा है।
कोविड फाईटर ग्रुप ने अब तक कटनी, जिन भी लोगों ने इस ग्रुप से सहयोग मांगा, उनके लिये हर संभव प्रयास टीम के द्वारा किये गये हैं और आगे भी किये जायेंगे। इस ग्रुप के ही एक सदस्य किशन ने जोकि बैंगलोर में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, उन्होने कोविड पेशेन्ट्स के लिये प्लाज्मा डोनेट करने के लिये एक वेबसाईट भी बनाई है। जिसे टीम जल्द ही शुरू करेगी।
ग्रुप के सदस्यों में राहुल मिश्रा, आनंद गर्ग, अमित तीर्थानी और अखिलेश पुरवार हमेशा जरुरतमंदों के सहयोग के लिये काम कर रहे हैं। दो सौ लोगों का यह ग्रुप अपने-अपने स्तर पर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहा है। साथ ही शासन द्वारा और अस्पतालों से जुड़े नंबर भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं।
जरूररमंदों की मदद को लेकर इस ग्रुप से जुड़ने के लिए मोबाइल नंबर जारी किए गए हैं 9098101314, 9981470737 और 9893134907 हैं जिन पर संपर्क कर सकते हैं।


By - amar tamrkar katni (M.P.)
13-May-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.