TOP_10_मध्यप्रदेश : बरात से दो दिन पहले दूल्हे की अर्थी निकली

 

आयुष्मान से कोरोना का मुफ्त इलाज

मध्य प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना के कार्ड धारकों को कोरोना का प्राइवेट अस्पातलों में मुफ्त इलाज मिलेगा। यह निर्णय शिवराज सरकार ने लिया है। मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि जिन पात्र लोगों के कार्ड नहीं बन पाएं हैं, उसे जल्दी से जल्दी योजना में शामिल करने की कार्यवाही करें।

 

 

 

MP में 17 मई तक लॉकडाउन

मध्यप्रदेश में कोरोना अब बड़े शहरों से ज्यादा छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में पैर पसार रहा है। इसे देखते हुए राज्य में कोरोना कर्फ्यू यानी लॉकडाउन 15 मई तक बढ़ा दिया गया है। प्रदेश में पहले से ही वीकेंड लॉकडाउन होने की वजह से लॉकडाउन 17 मई सुबह 6 बजे तक रहेगा। 

 

 

कोरोना की बारात, 40 पॉजिटिव  

निवाड़ी जिले के लुहरगुवां गांव ने युवक की शादी में एक संक्रमित युवक भी शामिल हुआ। उसने पहले दिन पंगत में खाना परोसा। दूसरे दिन बारात में शामिल हुआ। बाद में जब लोगों की तबीयत बिगड़ी तो जांच कराई। इसमें 60 में से 40 लोग संक्रमित निकले। प्रशासन ने अब गांव को सील कर दिया है।

 

 

अंधविश्वास का संक्रमण!

गुना जिले में कोरोना से डरे हुए लोग गंदा पानी पी गए.. यह सिलसिला जारी है। घटना बमोरी ब्लॉक के जोहरी गांव की बरनी नदी की है। यह नदी सूखी हुई है। किसी ने इसमें गड्‌ढा यानी झिर्री खोदी तो गंदा सा पानी निकल आया। अफवाह चमत्कार बताकर उड़ा दी गई और कह दिया गया कि इसे पीने से कोरोना भगा जाएगा। फिर क्या था.. भीड़ लग गई। अब प्रशासन को संभालना मुश्किल हो रहा है। 

 

 

 

गर्लफ्रेंड के लिए जान से खिलवाड़

इंदौर में एक आरोपी ने पानी भर कर टोसिलिजुमैब के इंजेक्शन ढाई-ढाई लाख में बेच दिए। उसके पास जैसे-जैसे पैसे आते गए, उसने घर के लिए कूलर, फ्रिज, अलमारी और मोबाइल के साथ सालभर का राशन खरीद लिया। इतना ही नहीं, उसने अपनी गर्लफ्रेंड के लिए हजारों के कपड़े खरीद लिए और कई गिफ्ट भी दिए।

 

 

दम तोड़ चुका मेडिकल सिस्टम

अशोकनगर जिल के मुंगावली में पदस्थ 50 साल के पटवारी कमलेश भगत की मंगलवार रात जिला अस्पताल में मौत हो गई। जब एसआई पत्नी अपने पति को जिला अस्पताल में भर्ती कराने लाई, लेकिन हालत गंभीर होने के बाद भी कमलेश को पलंग नहीं दिया गया। मजबूरन SI ने फर्श पर गद्दा बिछाकर बीमार पति को लिटा दिया। देर रात कमलेश ने दम तोड़ दिया।

 

 

खरीदी केंद्रों में खुले में रखा गेहूं भीगा

विंध्य क्षेत्र के रीवा-सतना में गुरुवार दोपहर कई जगहों पर झमाझम बारिश हुई है। बे-मौसम वर्षा के कहर से खरीदी केंद्रों में खुले में रखा गेहूं भीग गया। वहीं, कई जगह गेहूं से लोड किसानों की ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में पानी भर गया है। 

 

दो बच्चियों के साथ महिला ने किया सुसाइड

रायसेन जिले के सलामतपुर के रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को एक अज्ञात महिला ने अपनी दो मासूम बच्चियों के साथ ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। महिला का शव तीन घंटे तक ट्रैक पर पड़ा रहा। इस दौरान कई ट्रेनें इन शव के ऊपर से गुजर गईं।

 

 

2 दिन पहले दुल्हें की मौत 

रतलाम के रानीगांव में एक दुखद घटना सामने आई है। एक परिवार में शादी की खुशियां पलभर में मातम में बदल गई। जहां दो दिन बाद इकलौते बेटे की बरात जानी थी, वहां से दूल्हे की अर्थी निकली। रानीगांव के डोड़ीया परिवार में दूल्हे अजय सिंह की अचानक तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे जावरा लेकर गए, लेकिन इलाज के दोरान उसकी मौत हो गई।

 

 

खरगोन के गांव रूपखेड़ा के रहने वाले दंपती की कार बैड़ियां में हाइवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उनकी कार सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर में जा घुसी। हादसे में कार चालक घायल हो गया, तो उसकी पत्नी ने अस्पताल जाते में दम तोड़ दिया। दोनों अपने रिश्तेदार के यहां गमी में जा रहे थे


By - Sagar Tv News
06-May-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.