कोरोना मरीजो के लिए वरदान साबित हुआ ये निजी अस्पताल,निशुल्क हो रहा मरीजो का इलाज

 

कोरोना काल मे जहां कई निजी अस्पतालों पर आरोप लग रहे है कि वे इसे आपदा में अवसर बनाते हुए बीमारी और बीमारों को कमाई का जरिया बना लिया है। मध्य प्रदेश बैतूल का एक अस्पताल कोविड मरीजो को मुफ्त इलाज कर रहा है। इस निजी अस्पताल में भर्ती किये जाने वाले कोरोना मरीजो को बैड, आक्सीजन, दवा से लेकर ईलाज तक फ्री किया जा रहा है। खास बात यह है कि अस्पताल में म्यूजिक थेरेपी से लेकर आयुर्वेदिक काढ़े तक इलाज में इस्तेमाल किये जा रहे है।

 

बैतूल के भारत भारती में ओम स्वास्थ्य एवं शिक्षा परिषद  ओम चिकित्सालय का संचालन करती है। मूलतः यह ओम आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज और हॉस्पिटल है। जिसे समाजसेवी सोनू पाल और उनके सर्जन भतीजे डॉ संदीप पाल संचालित करते है। कोविड की दूसरी लहर शुरू हुई तो अस्पताल प्रबंधन ने कोरोना मरीजो के इलाज का बीड़ा उठाया । प्रशासन से चर्चा कर यहां 6 अप्रैल को 60 बैड का कोविड हॉस्पिटल शुरू कर दिया गया। जहां 15 आक्सीजन बैड की सुविधा भी शुरू की गई।  यहां पिछले 27 दिन में 160 से ज्यादा कोविड मरीज भर्ती किये गए है। स्वास्थ्य विभाग इस अस्पताल को ऑक्सीजन और दवाई मुहैया करा रहा है ।

 

जिनमे 25 मरीज को उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। खास बात यह है कि मरीजो को बिल्कुल मुफ्त इलाज किया जाता है। मरीज को बैड उपलब्ध कराना हो या फिर दवा या उपचार सब कुछ मुफ्त होता है। अस्पताल प्रबंधन यहां डॉ संदीप पाल की अगुवाई में आयुर्वेदिक दवाओं के अलावा ऐलोपैथिक मेडिसिन ,म्यूजिक थैरेपी और योग से मरीजो का इलाज करते है। स्वस्थ्य होने वाले मरीजो को यहां डिस्चार्ज के समय पौधा भेंट कर अपने घर रवाना किया जाता है। 

 

डॉक्टरों और नर्सो की माने तो कोरोना में मरीज सबसे ज्यादा इस बीमारी से डरा हुआ होता है। ऐसे में उसे पारिवारिक माहौल की जरूरत होती है। उसका डर निकालकर परिवार का माहौल देना और मुफ्त इलाज करना उनका ध्येय है। प्रबंधन का मानना है कि आज जब कोरोना के।इलाज में।लूट मची हुई है। लोग इस आपदा को अवसर मानकर कमाई का जरिया बनाये हुए है।उन्होंने पीड़ित मानवता की सेवा का बीड़ा उठाया है। इधर मरीज भी यहां से जब डिस्चार्ज होते है तो वे प्रबंधन को दुआ देते लौटते है। 


By - Mahesh Chandel (Betul M.P)
06-May-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.