TOP_10_मध्यप्रदेश में 10 मई लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी !

 

पेड़ काटने पर 1 करोड़ का जुर्माना 

कोरोनाकाल में ऑक्सीजन का संकट लोगों की जान ले रहा है। फिर भी लोग पेड़ों का महत्व नहीं समझ रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए रायसेन जिले के सिंघोरी वन अभ्यारण्य में दो पेड़ काटने वाले एक आरोपी छोटेलाल पर बम्होरी वन विभाग ने 1 करोड़ 21 लाख 7 हजार 700 रुपए का जुर्माना लगाया है। दरअसल, ये दोनों पेड़ सागौन के थे।

 

 

अफसर ने थप्पड़ मारकर भगाया

कोरोना काल में अफसर भी अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पा रहे हैं। बालाघाट लांजी क्षेत्र में एक युवक के परिजन की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई। वह चाहता था कि अंतिम संस्कार के लिए शव दिया जाए। अफसरों ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर ली। ऐसे में युवक ने बदसलूकी की और एक अफसर ने उसे थप्पड़ मारकर भगा दिया।

 

हाथठेले पर शव रखकर ले गए

कोरोना काल में रोजाना कहीं न कहीं से मन को झकझोर करने और अमानवीयता की तस्वीरें सामने आ रही हैं। मंगलवार को फिर दमोह में ऐसा ही मामला सामने आया। यहां एक महिला की मौत के बाद परिजन को शव घर ले जाने के लिए शव वाहिनी तक नहीं तक मिल सकी। निजी वाहन ने 5 हजार रुपए किराया बताया। इसके बाद परिजन हाथठेले पर शव रखकर घर ले गए।

 

 

बस-ट्रेक्टर की टक्कर, 1 की मौत   

सतना से निकले नेशनल हाइवे 30 में बुधवार अलसुबह करीब 4 बजे बस और ट्रैक्टर की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि 16 लोग घायल हो गए। हादसा मैहर से अमरपाटन के बीच हुआ। बस गुजरात के वापी से बिहार के पटना जा रही थी। दुर्घटना के बाद ट्रैक्टर और बस दोनों क्षतिग्रस्त हो गए।

 

पति सौतन लाया तो पत्नी ने जहर खाया

जबलपुर के राँझी थाना क्षेत्र पति द्वारा घर में सौतन लाना महिला को नागवार गुजरा। वह सौतन के साथ रहने के लिए तैयार नहीं थी। पति समेत ससुराल वालों की प्रताड़ना से पहले उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। रांझी पुलिस ने मामले में 20 दिन बाद आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है।

 

सागर में 2 दिन में 63 चिताएं जली 

एमपी के सागर जिले में कोरोना कोहराम मचाए हुए हैं अस्पतालो में बेड फुल है मुक्तिधाम जलती चिताओं पटे पड़े है, यहां रोजाना कई जिंदगियो के लिए कोरोना "काल" बन रहा है संक्रमण की भयावहता का अंदाजा आप ऐसे लगा सकते हैं की बुधवार को 33 और मंगलवार को 30 लोगों का अंतिम संस्कार किया गया

 

गर्लफ्रेंड ने शादी के लिए हाथ की नस काटी

ग्वालियर में एक युवती ने प्रेमी से शादी के लिए जिद पकड़ ली। वह प्रेमी के घर पहुंच कर हंगामा करने लगी। सबके सामने चाकू से हाथ की नस काट ली। आनन फानन में DIAL 100 को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची। किसी तरह युवती का एंबुलेंस बुलाकर इलाज कराया गया।

 

 

मगरमच्छ को पंचायत भवन में बंद किया

नीमच जिले के कुचड़ौद गांव के हायर सेकेंडरी स्कूल के पास खेतों में एक विशालकाय मगरमच्छ घुस आया। इसे देखकर गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने हिम्मत जुटाकर मगरमच्छ को पकड़ लिया और उसे पंचायत भवन में बंद कर दिया। वन विभाग की टीम जब गांव पहुंची तो मगरमच्छ को टीम के हवाले कर दिया

 

 

 

 

 

MP में 10 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी

मध्य प्रदेश में लॉकडाउन (कोरोना कर्फ्यू) 10 मई की सुबह 6 बजे तक बढ़ाया जाएगा। यह लगभग तय हो गया है। अलग-अलग जिलों में संक्रमण की ताजा स्थिति देखते हुए राज्य सरकार को ये फैसला लेना पड़ रहा है। शुरुआत होशंगाबाद, उज्जैन से हो भी गई है। राज्य सरकार यह निर्णय केंद्र सरकार के निर्देश पर ले रही है।

 

 

MP में एक दिन में रिकाॅर्ड 105 मौतें

मध्यप्रदेश में पिछले 7 दिन में नए संक्रमितों की संख्या 13 हजार 500 से ज्यादा नहीं बढ़ पाई, जबकि सैंपल टेस्ट की संख्या 60 हजार तक पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में 12,756 संक्रमित मिले हैं, जबकि उससे 1398 ज्यादा लोग स्वस्थ हुए हैं।इस दौरान 105 मौतें भी हुईं, जो एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।


By - Sagar Tv News
29-Apr-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.