TOP_10_मध्यप्रदेश : 1 दिन में 88 कोरोना मरीजों की जान गई

 

नाचते-गाते कोरोना से जंग जीत ली
एक तरफ जहां कोरोना पॉजिटिव होने का नाम सुनते ही लोग दहशत में आ जाते हैं, वहीं बालाघाट के रहने वाले 92 साल के बुजुर्ग तुलसीराम सेठिया ने नाचते-गाते कोरोना से जंग जीत ली। वे कोरोना पॉजिटिव हुए। घर पर ही क्वारैंटाइन रहे। इस दौरान एक्सरसाइज की, म्यूजिक की धुन पर थिरकते रहे और परिवार के साथ मस्ती करते रहे।


अस्पताल का निर्माण कार्य युद्ध स्तर
कोरोना संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए सागर की बीना रिफाइनरी से करीब 500 मीटर दूर आगासौद चक्क के खेत में 1000 बेड का अस्थाई कोविड अस्पताल का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। निर्माण कार्य की निगरानी स्वयं नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह कर रहे हैं। सोमवार को बीना रिफाइनरी में एक ऑक्सीजन प्लांट शुरू कर दिया गया है। वहीं दूसरा प्लांट अगले दो दिन में शुरू होगा।


कलेक्टर पहुंचे शराब खरीदने
कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लागू लॉकडाउन में अवैध शराब की बिक्री बढ़ गई है। प्रशासन द्वारा शराब बिक्री पर रोक लगाए जाने के बाद अवैध बिक्री हो रही है। ऐसे मामलों की शिकायत लोगों ने आबकारी विभाग के साथ ही स्थानीय पुलिस को दी, लेकिन दोनों ही विभाग के जिम्मेदारों ने कार्रवाई नहीं की तब उमरिया कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव स्वयं ही ग्राहक बनकर अवैध शराब की दुकान पहुंचे और शराब मिलते ही 80 पेटी शराब जब्त करवाई।


5 दिन में मां, दो बेटियों की मौत
शाजापुर में कोरोना संक्रमित हुई महिला उज्जैन में अपनी बहन के घर पहुंची तो उससे बहन भी संक्रमित हो गई। संभालने के लिए उनकी दो बेटियां ससुराल से आ गईं तो कोरोना ने उन्हें भी घेर लिया। हालात यह बने कि महज पांच दिन में मां के साथ ही दोनों बेटियां भी कोरोना का शिकार हो गईं।


इंदौर के चिरायु अस्पताल में मारपीट
इंदौर के चंदन नगर के चिरायु अस्पताल में बिल की राशि को लेकर हुए विवाद के बाद डॉक्टर और परिजनों में जमकर विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ा की बात हाथापाई तक पहुंच गई। अस्पताल परिसर में ही जमकर मारपीट हुई। इसका VIDEO भी वायरल हुआ है। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर ने जनरल के नाम पर डीलक्स रूम का चार्ज किया। पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से मारपीट का केस दर्ज किया है।

ऑक्सीजन बिना उखड़ रहीं सांसें
ग्वालियर में रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं मिलने पर केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के करीबी और पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा ने तो ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को नसीहत तक दे डाली। उन्होंने कहा, वह नौटंकी बंद करें और जनता की सेवा करें। मंत्री को गहरी नींद से जगाने के लिए वे उनके सरकारी बंगला के बाहर बिस्तर लगाकर लेट गए। वहां धरना प्रदर्शन भी किया।


पुलिसकर्मी की दूसरी पत्नी की हत्या
इंदौर में कोरोना संकट के बीच हत्या की एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है जिसके चलते पुलिस महकमे में भी हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, हत्या की वारदात को अंजाम पुलिसकर्मी के भाई ने दिया है और जिसकी हत्या की गई वो पुलिसकर्मी की दूसरी बीबी थी। फिलहाल, इस पूरे मामले में पुलिस बारीकी से तफ्तीश में जुटी हुई है।


24 घंटे में 88 मरीजों की मौत हुई
मध्यप्रदेश में कोरोना लगातार भयावह होता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में 12,686 नए संक्रमित मिले हैं। इस दाैरान 88 मरीजों की मौत भी हुई। पिछले सप्ताह संक्रमण फैलने की गति कम होने के बजाय बढ़ी है।

यात्रियों की कमी से 8 गाड़िया निरस्त
कोरोना का कहर अब रेलवे पर भी नजर आने लगा है। सोमवार को पश्चिम रेलवे ने एक बार फिर से 8 गाड़ियों को निरस्त कर दिया। वहीं, 6 गाड़ियों के दिनों में कमी कर दी। सप्ताह में सातों दिन चलने वाली इन गाड़ियों को अब सप्ताह में 3 दिन कर दिया गया है

नर्मदा नदी में स्नान पर रोक
चैत्र माह की स्नानदान पूर्णिमा और हनुमान जयंती 27 अप्रैल मंगलवार को देशभर में मनाई जाएगी। होशंगाबाद शहर के सभी घाटों पर नर्मदा में स्नान पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसमें सेठानी घाट, कोरी घाट, विवेकानन्द घाट, सर्किट हाउस घाट, मंगलवार घाट सहित होशंगाबाद अनुविभाग क्षेत्र में नर्मदा नदी के सभी घाटों पर पूर्णिमा स्नान प्रतिबंधित रहेंगा।

 

 


By - Sagar Tv News
27-Apr-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.