TOP_10_मध्यप्रदेश : कोरोना का कोहराम, इस हफ्ते 512 मरीजों ने दम तोडा

 

5 कोरोना मरीजों की मौत
मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। जबलपुर में 8 दिन में दूसरी बार ऐसी घटना हुई है। यहां के उखरी रोड पर स्थित गैलेक्सी अस्पताल में गुरुवार रात 5 कोविड मरीजों की ऑक्सीजन नहीं मिलने की वजह से मौत हो गई।


हाईवे पर हादसा 3 की मौत
सागर-झांसी हाईवे पर एक सड़क हादसे में बाइक सवार 3 लोगों की मौत हो गई, दुर्घटना के बाद ट्रक चालक वाहन छोड़कर भाग गया, तीनो युवक घूमने के लिए निकले थे, जहां रस्ते में पपीतों से भरा ट्रक अनिंयत्रित होकर पलट गया, ट्रक की चपेट में आने से बाईक सवारों की मौत हुई।  

शादी वाले घर में मातम पसरा
सतना जिले में परिवार में चल रही शादी की खुशियां मातम में बदल गई। बेटी का तिलक चढ़ाकर गांव लौट रहे परिवार के सदस्य और रिश्तेदार के बोलेराे को गलत दिशा से आकर ट्रेलर ने टक्कर मार दी। मौके पर ही 3 रिश्तेदारों की मौत हो गई, जबकि 6 को गंभीर हालत में रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक परिवार के 3 बच्चे तालाब में डूबे
रीवा जिले के मनगवां के मढ़ी गांव की दो सगी बहनें और एक भाई की नदी के कुंड में डूबने से मौत हो गई। तीनों गुरुवार की दोपहर करीब 12 बजे आम के बगीेचे में गए थे। पेड़ में चढ़कर आम का फल खाए। जब प्यास लगी तो पानी पीने के लिए नदी के कुंड के पास पहुंच गए। इसी दौरान यह हादसा हुआ।

कोरोना योद्धा को अंतिम विदाई
कोरोना काल में सेवा दे रहे शिवगढ़ थाने पर पदस्थ प्रधान आरक्षक विमलेश दुबे की संक्रमण की वजह से मौत हो गई। प्रधान आरक्षक विमलेश दुबे को पुलिस विभाग ने शुक्रवार को गार्ड ऑफ ऑनर देकर अंतिम विदाई दी। पुलिस जवानों ने पीपीई किट पहनकर दिवंगत प्रधान आरक्षक को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

अब लाश भी नहीं संभल रही
विदिशा मेडिकल कॉलेज में कोविड शव के साथ बड़ी लापरवाही सामने आई। सड़क पर दौड़ते शव वाहन से डेड बॉडी नीचे गिर गई। लोगों ने देखा तो तेज आवाज देकर शव वाहन को रुकवाया। इसके बाद डेड बॉडी फिर उसमें रखी गई और फिर उसे अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

शादी से दूल्हा कोरोना पॉजिटिव
ग्वालियर में शादी की पूरी तैयारी हो चुकी थी। 25 अप्रैल को बारात लेकर दतिया पहुंचना था। वहां कोरोना की पांबदियों के बीच जोर शोर से शादी की प्लानिंग चल रही थी, पर इसी बीच बारात से 3 दिन पहले दूल्हा कोरोना पॉजिटिव निकल आया। यह बात दतिया में दुल्हन के परिवार को पता चली तो उन्होंने बिना बात किए शादी रद्द कर दी। अब ऐसे में तो शादी की शहनाई नहीं बज सकेगी। दोनों परिवार नया मुहूर्त तलाश रहे हैं।

महिलाओं को मारी गोली
मुरैना के वरवासिन गांव में एक घर में घुस कर दो महिलाओं को गोली मार दी गई। एक महिला के कमर में गोली लग गई है वहीं दूसरी महिला के पैर में छर्रे लगे हैं। घटना के पीछे पुरानी रंजिश बताई जाती है। घायलों का ईलाज किया जा रहा है।




एमपी में इस हफ्ते 512 मरीजों की मौत
मध्यप्रदेश में कोरोना का काेहराम जारी है। पिछले 24 घंटे में 13,590 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 74 लोगों की मौत हो गई। जबकि पिछले 7 दिनों में 512 मरीज दम तोड़ चुके हैं। ऐसे हालात तब हैं जब प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगा है। 22 अप्रैल को 74, 21 अप्रेल को 75, 20 अप्रैल को 75, 19 अप्रैल को 77, 18 अप्रैल को 79, 17 अप्रैल को 66 और 16 अप्रैल 66 कोरोना मरीजों की मौत हुई है।      


बेटियों ने दिया पिता को कांधा
छिंदवाड़ा में कोरोना के डर लोगों में इस कदर समा गया है कि लोग अब अंतिम यात्रा में भी शामिल होने से डरने लगे है, कुछ ऐसी मानवता को झकझौर देने वाली घटना परासिया में से सामने आई, पिता के निधन के बाद नाते- रिश्तेदार और क्षेत्रवासी उनके पिता को कोरोना काल में कांधा देने नहीं आए तो बेटियों ने खुद उनकी अंतिम यात्रा निकाली 

 

 


By - Sagar Tv News
23-Apr-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.