कोरोना संक्रमण में मदद करने आगे आई भारतीय सेना

 

 


देशभर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में भारतीय सेना भी मदद करेगी। मध्‍य प्रदेश से इसकी पहल की गई है। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सुदर्शन चक्र कोर कमांडर अतुल्य सोलंकी और ब्रिगेडियर आशुतोष शुक्ला ने मुलाकात कर बताया कि कोरोना संक्रमित रोगियों को सेना के अस्पतालों और आइसोलेशन केंद्रों में स्थान दिया जाएगा। इसके तहत भोपाल में 150, जबलपुर में 100, सागर में 40 और ग्वालियर में 40 बिस्‍तरों की व्‍यवस्‍था सेना करेगी। साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं में भी सेना की ओर से मदद की जाएगी। सेना के अधिकारियों ने मरीजों की समुचित देखभाल के लिए पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध कराने के लिए भी आश्वस्त किया।
उधर, मुख्‍यमंत्री शिवराज ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी सेना के सहयोग के संबंध में चर्चा की थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आवश्यकता हुई तो मध्य प्रदेश शासन सेना के अस्पतालों में आइसोलेटेड रोगियों के लिए आक्सीजन की व्यवस्था करेगा। महामारी एक तरह का युद्ध है। हम सेना के साथ मिलकर लड़ेंगे और विजय प्राप्त करेंगे। हमें भारतीय सेना पर गर्व है।
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। सीएम शिवराज ने आक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन एवं अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बात की, जिस पर उन्होंने हर संभव योगदान देने का आश्वासन दिया। सीएम आज प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टरों से संवाद भी कर रहे हैं। प्रदेश के सभी बड़े महानगरों में सरकार, स्वयंसेवी संस्थाओं की मदद से 2000 बिस्तर के अस्पताल खोलेगी। इंदौर के राधास्वामी सत्संग न्यास के 2000 बिस्तरों जैसा प्रयोग भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर सहित अन्य महानगरों में भी होगा।

 
 

By - sagar tv news
20-Apr-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.