TOP_10_मध्यप्रदेश में कोरोना विस्फोट, 51 शिक्षकों की जान जाने का दावा

 

MP में कोरोना से 40 मौत
मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहली बार 1 दिन में 46 हजार 526 सैंपल में से 8,998 पॉजिटिव केस मिले। स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार 12 अप्रैल को सरकारी रिकार्ड में 40 मौतें दर्ज की गईं। इसमें सबसे अधिक इंदौर और ग्वालियर में 6-6 और भोपाल में 5 मौतें हुईं। जबलपुर में 4 मरीजों ने दम तोड़ा है।

चिरायु में कोरोना से रोज 10-15 मौत  
मध्यप्रदेश में कोरोना से मौत के सरकारी आंकड़े और श्मशान घाट, कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार के आंकड़ों में विरोधाभास के बीच मंगलवार को बड़ा खुलासा हुआ है। भोपाल के चिरायु अस्पताल के प्रबंधन के अनुसार 7 दिन से रोजाना 10 से 15 मौतें सिर्फ उन्हीं के यहां हो रही हैं, जबकि सरकारी हेल्थ बुलेटिन में इस दौरान पूरे प्रदेश में 13 से 37 मौतें बताई गईं।


कोरोना से 51 शिक्षकों की मौत का दावा !
मध्यप्रदेश में कोराना से स्थिति भयावह होती जा रही है मध्य प्रदेश शिक्षक कांग्रेस और शासकीय अध्यापक संगठन ने चिंता जाहिर की है, 15 दिन में भोपाल सहित प्रदेश में कोरोना से 51 शिक्षकों की मौत का दावा किया है,  शिक्षकों के संगठन ने एक सूची जारी कर मृतक शिक्षकों की जानकारी दी है. जानकारी के अनुसार भोपाल में 6, बैतूल में 28, छिंदवाड़ा में 14 और धार में 3 शिक्षकों की कोरोना से मौत हुई है




हादसे में 3 लोगों की मौत
रतलाम जिले में फोरलेन पर सड़क दुर्घटना में 3 लोगो की मौत हो गयी , तीनो देवास से कार द्वारा बाजना की ओर जा रहे थे , मरने वालों में पति पत्नी और एक कार चालक शामिल है । डेका में पदस्थ वन विभाग के डिप्टी रेंजर मोतीलाल मईड़ा पत्नी सहित बाजना अपने निवास आ रहे थे , लेकिन रास्ते मे ट्रक से भिंडन्त हो गयी


डंपर ने 3 बहिनों को कुचला
सागर के विश्वविद्यालय राेड की घाटी पर डंपर की चपेट में आईं स्कूटी सवार तीन युवतियाें की दर्दनाक माैत हाे गई। इनमें दाे सगी बहनें और तीसरी उनकी बुआ की बेटी थी। हादसा साेमवार देर शाम उस वक्त हुआ जब डंपर लाखा बंजारा तालाब की मिट्टी लेकर घाटी चढ़ रहा था और स्कूटी सवार युवतियां भी उसी दिशा में जाते समय डंपर के नीचे आ गईं।

करंट की चपेट में आई ट्रैक्टर-ट्राॅली
सतना के नागौद थाना क्षेत्र के डुड़हा गाव में ट्रैक्टर ट्राॅली करंट की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार डुड़हा गाव निवासी प्रेमलाल दाहिया पिता अच्छेलाल दाहिया खेत से ट्रैक्टर में भूसा लेकर आ रहा था। तभी खेत के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तार की चपेट में आ गया था।

मास्क चेकिंग पर पूर्व मंत्री की धमकी
कांग्रेस विधायक के फ्रंट लाइन वॉरियर को धमकी देने का मामला सामने आया है। मामला जबलपुर के गाेराबाजार क्षेत्र का है। कांग्रेस विधायक एवं पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोत ने मास्क चेकिंग कर रही महिला हेड कांस्टेबल को खरी-खोटी सुना दी। उसे सस्पेंड कराने की धमकी तक दे डाली।

5 करोड़ का गांजा-स्मैक जला
पांच करोड़ रुपए कीमत का गांजा व स्मैक पुलिस ने सीमेंट प्लांट में जला दिया। यह गांजा और स्मैक जबलपुर जोन के पुलिस ने जब्त किए थे। ये कार्रवाई उच्च स्तरीय ड्रग विनिष्टिकरण समिति जबलपुर जोन के अध्यक्ष आईजी और पुलिस अधीक्षकों की मौजूदगी में हुई। सीमेंट के प्लांट में गांजा-स्मैक प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कटनी के क्षेत्रीय अधिकारी की देखरेख में जलाया गया।


ग्वालियर में 7 दिन का लॉकडाउन
ग्वालियर में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 7 दिन का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है। यह लॉकडाउन 15 अप्रैल सुबह 6 से 22 अप्रैल सुबह 6 बजे तक रहेगा। दूध, सब्जी, दवा समेत आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है।


तंबाकू खाना पड़ा महंगा
सागर के खुरई सिटी थाना क्षेत्र में बैंक से रुपए निकालकर घर लौट रहे व्यक्ति का रुपए से भरा बैग लेकर बदमाश फरार हो गया। बैग में एक लाख रुपए थे, जो फरियादी ने बेटी के लग्न कार्यक्रम के लिए बैंक से निकाले थे। सूचना के अनुसार मोहन पिता रघुवीर सिंह ठाकुर निवासी धरमपुर मंगलवार दोपहर यूनियन बैंक रुपए निकालने के लिए पहुंचे।

 

 


By - Sagar Tv News
13-Apr-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.