सागर में बेकाबू कोरोना, 90 मरीजों की हालत गंभीर प्रशासन ने उठाये सख्त कदम

 

सागर में रविवार को अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ। कोरोना काल में पहली बार एक दिन में 165 नए संक्रमित मिले। इससे पहले सितंबर में एक दिन सबसे ज्यादा 99 पॉजिटिव मिले थे। जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 6783 पर पहुंच गया है। एक्टिव मरीजों में से 90 मरीज ऐसे हैं, जिनकी हालत गंभीर है, उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।
अप्रैल के 11 दिनों में 659 नए पॉजिटिव सामने आए हैं।  बीएमसी में रविवार को 6 मौतें हुई हैं। इसमें दमोह के दो कोरोना संक्रमित मरीज शामिल हैं। वहीं चार अन्य मृतकों की रिपोर्ट नेगेटिव बताई जा रही है। सागर में 166 संक्रमितो की मौत हो चुकी है।

अब प्रशासन ने इसको लेकर 3 कदम उठाये है जिसमे
कोरोना का संक्रमण बढ़ते ही बीएमसी के साथ निजी अस्पतालों में भी मरीजों को भर्ती करने की जगह नहीं बची है। प्रशासन ने निजी अस्पतालों में चल रहे केयर सेंटरों को 100 बेड तक करने के निर्देश दिए हैं। बीएमसी में भी बेड बढ़ाने की पूरी तैयारी कर ली गई है।

बीएमसी की वायरोलॉजी लैब में जांच का लोड ज्यादा है। 5-6 दिन बाद मरीजों को रिपोर्ट मिल रही है। ऐसे में आरटीपीसीआर जांच में सहयोग के लिए प्रशासन निजी अस्पतालों से मदद मांगने की तैयारी कर रहा है।

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। यहां मरीजों का दबाव कम करने के लिए जिला अस्पताल में कोरोना केयर सेंटर शुरू करने की योजना है। इसके अलावा स्वामी विवेकानंद कॉलेज सहित शहर की कुछ बिल्डिंग में भी सेंटर खोले जा सकते हैं।

 

 


By - Sagar Tv News
12-Apr-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.