TOP_10_मध्यप्रदेश : नहर में बस गिरने से 47 लोगों की गई जान || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS ||

 

 

मध्यप्रदेश के सीधी में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। करीब 54 यात्रियों से भरी बस बाणसागर नहर में गिर गई। खबर लिखे जाने तक 45 शव मिल चुके हैं। 6 लोग बचा लिए गए। ड्राइवर खुद तैरकर बाहर आ गया। उसे हिरासत में लिया गया है। कुछ शवों के बह जाने की बात भी सामने आई है।

उत्तर प्रदेश के मड़ावरा तहसील के साढूमल गांव से रविवार रात डेढ़ बजे टीकमगढ़ लौट रहे गल्ला व्यापारियों की कार पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में कार सवार तीन व्यापारियों की मौत हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि पेड़ भी उखड़ गया। सोमवार दाेपहर ललितपुर में तीनों के शव का पोस्टमार्टम किया गया। हादसे के बाद सोमवार को व्यापारियों ने टीकमगढ़ की कृषि उपज मंडी भी बंद रखी।


छतरपुर जिले के जुझारनगर थाना क्षेत्र में दुःखद हादसा हो गया जहां एक महिला अपने सात साल के बच्चे के साथ नदी में डूब गई। महिला देवपुर से मायके के पास में पल परे जत्रा जो एक धार्मिक आयजन था उसमें शामिल होने जा रही थी। रास्ते में महिला अपने बच्चे को नहलाने और खुद नहाने के लिए चितहरी गांव के पास धरमपुर नदी के पास रुक गई थी। नहाने के दौरान बच्चा पानी में डूबने लगा जिसे बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी और मां-बेटे की पानी में डूबने से मौत हो गई

गुना में 5 महीने की गर्भवती के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। महिला का पति उसे दूसरे युवक के पास छोड़ गया था। इस बात से नाराज महिला के ससुराल पक्ष वालों ने उसका जुलूस निकाला। महिला के कंधे पर एक बच्चे को बैठाकर 3 किमी तक ऊबड़-खाबड़ रास्ते पर नंगे पैर घुमाया गया। रास्तेभर महिला को लाठी-डंडे से पीटते रहे, पत्थर भी मारे। पुलिस रिकॉर्ड में घटना 9 फरवरी की है।

शहडोल जिले के कोयलांचल के बुढ़ार में लंबे समय से जुआ चल रहा था। पुलिस को मिली शिकायत के बाद एसपी ने टीम गठित कर यहां जुआरियों की धरपकड़ के लिये भेजा था। जैसे ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो, जुआरियों ने पहले तो पुलिस टीम पर पथराव शुरु कर दिया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए। आरोपियों ने इसी पर बस नहीं किया। उन्होंने पुलिस को भगाने के लिये उनके पीछे पालतू कुत्ते को दौड़ा दिया। कुत्ते के हमले से भी एक एसएसआई घायल हुआ है।

जबलपुर से बुरी खबर है. जिले के कठौंदा में जिस डेढ़ साल की मासूम बच्ची दीपाली को आवारा कुत्तों ने नोंचा था उसकी मौत हो गई. कठौंदा में दीपाली घर के बाहर खेल रही थी, तब कुछ आवारा कुत्तों ने अचानक उस पर हमला कर दिया था. उसकी चीख सुनकर काम रही मां ने बाहर आकर देखा तो मासूम खून से लथ-पथ पड़ी थी.मामले को लेकर कमल पटेल ने जांच करने की बात कही है।

दमोह में बस चालक को सरेआम शहर के बीच चौराहे पर दो युवकों ने जमकर पीटा। युवक जब बस चालक की पिटाई कर रहे थे, तब बस में लोग भी बैठे थे, लेकिन किसी ने चालक को बचाने की हिम्मत नहीं की। बताया जाता है कि दोनों में बस की टाइमिंग को लेकर विवाद हुआ था। मामला सोमवार दोपहर का है, लेकिन इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

खंडवा के खालवा बाजार चौक पर मंगलवार को मैन मार्केट स्थित इलेक्ट्रॉनिक दुकान में भीषण आग लग गई, जिसमें लाखों का सामान जलकर राख हो गया, आग लगने के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है, मौके पर फायर ब्रिगेड भी नहीं पहुंच पाई, तो ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है, जिससे आसपास के दूसरे दुकानों में आग नहीं फैल पाई।

सागर जिले में अचानक बदले मौसम ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी है । जिले के केसली तहसील में गरज चमक के साथ तेज बारिश हुई साथ ही कई गांवो में ओलावृष्टि होने से गेहूं की फसलें तबाह हो गई है । जानकारी लगते ही सागर कलेक्टर दीपक सिंह मौके पर पहुँचे । जहां उन्होंने किसानों से बात की फसलों का मुआयना किया।

सागर -छतरपुर जिले को बॉर्डर पर 1 गांव में आग उगलता हैंडपंप बीते 2 दिनों से कौतूहल का विषय बना हुआ है। दरअसल एक हैंडपंप के पाइप से लगातार दो दिन से धधकती आग निकल रही है। जिसे लेकर लोग हैरान हैं। वहां पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी भेजी गई थी, जिससे आग पर काबू पाया गया। ग्रामीण बताते हैं कि आज फिर हैंडपंप से आग के गोले निकलने लगे। हैंड पंप से निकलती भीषण आग की तस्वीरें ग्रामीणों ने सोशल मीडिया में वायरल की है।


By - Anuj Goutam (Sagar M.P)
16-Feb-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.