TOP_10_मध्यप्रदेश : बाईक सवार पिता-पुत्र को ट्रैक्टर ने कुचला, पत्नी घायल ||STVN INDIA SAGAR TV NEWS

 

 

दोस्त ने ही दोस्त की गला दबाकर हत्या कर दी। दोनों में शराब पीने के दौरान किसी बात पर विवाद हुआ और फिर मौत की वारदात को अंजाम दिया। उसके बाद आरोपी ने मृतक की पत्नी से कहा- मैंने उसे सुला दिया है। अब वह कभी नहीं उठेगा। यह बाेलकर वह बाइक लेकर फरार हो गया। हत्या के आरोप में दोनों जेल में बंद थे। एक वर्ष पहले ही जेल से जमानत पर बाहर आए थे। मामला शनिवार देर रात मोतीनगर थाना क्षेत्र के इतवारी टौरी इलाके की है।

जबलपुर जिले के गोहलपुर थाना क्षेत्र में ब्यूटी पार्लर चलाने और चरित्र संदेह पर पति ने पत्नी पर बेरहमी से चाकू से हमला कर मार डाला। घायल पीड़ित ने मेडिकल में आज इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 12 फरवरी को हुए इस वारदात में पुलिस आरोपी पति को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने जानलेवा प्रकरण को हत्या में तब्दील कर जांच में लिया है।


बड़वानी जिले के साकड़ गांव के पास दो युवकों को ट्रेकिंग के दौरान एक घर में पीने का पानी मांगना उस समय महंगा पड़ गया, जब ग्रामीणों ने उन्हें बच्चा चोर समझ लिया। युवकों के साथ मारपीट कर कुछ देर तक बंधक बनाया। पुलिस ने युवको को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़वाया गया।

बालाघाट जिले के वारासिवनी वन विभाग की टीम ने दुर्लभ वन्य प्राणी तेंदुए के अंग को बेचने की फिराक में घूम रहे दो आरोपियों को वन अमले ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से तेंदुए के 4 पैर, मुंछ के बाल व पेंगोलिन के शल्क जब्त किए गए है। वही पकड़े गए आरोपी से कड़ी पूछताछ के बाद उन्होंने अपने और कुछ साथियों के नाम बताए है, जो फिलहाल फरार है।


ग्वालियर में एसटीएफ की टीम ने नकली नोटों के साथ एक एजेंट को गिरफ्तार किया है। एजेंट के पास से करीब साढ़े तीन लाख रुपए के 2-2 हजार के 175 नकली नोट जब्त हुए हैं। बताया जा रहा है कि नकली नोटों को भिंड से लाया गया था और आरोपी इन्हें ग्वालियर में चलाने की फिराक में था। नकली नोट काफी अच्छी क्वालिटी के हैं

वेंलेटाइन-डे से पहले शनिवार को पुलिस ने आठ परिवारों को टूटने से बचा लिया. पति-पत्नी के बीच मामूली नोंकझोंक से नौबत अलग होने की आ गई. महीनों तक पति-पत्नी अलग रहे. आखिर में पुलिस ने दोनों को साथ बैठाया और घंटों काउंसिलिंग की. इसमें उन्हें परिवार की अहमियत समझाई तो पति-पत्नी के बीच गलतफहमियां दूर हुईं और दंपती साथ रहने को राजी हो गए.


प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। राजधानी भोपाल में शनिवार को पेट्रोल की कीमत ने शतक जड़ दिया। यानी भोपाल में प्रीमियम पेट्रोल 100.04 रुपए प्रति लीटर हो गया। नाॅर्मल पेट्रोल भी 96.37 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया। प्रीमियम पेट्रोल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर हो जाने से पेट्रोल पंप संचालक भी परेशान दिखाई दिए क्योंकि पंप पर लगी मशीनों में पेट्रोल की कीमत के लिए तीन अंकों वाला डिजिटल डिस्प्ले ही नहीं था।

ग्वालियर जिले में भितरवार जनपद अध्यक्ष अनीता मोती सिंह को जान से मारने की धमकी मिली है। प्रदेश की सबसे बड़ी अवैध रेत खदान लुहारी को लेकर दी गई है धमकी! यह जानकारी स्वयं अनीता सिंह ने वीडियो जारी करके आज दी है। जनपद अध्यक्ष अनीता सिंह ने बताया कि उनके द्वारा रेत माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया गया है जिसकी शिकायत उन्होंने मुख्यमंत्री से लेकर सभी अधिकारियों से की है !


भिण्ड जिले के देहात थाना क्षेत्र के चंदनपुरा के पास अटेर रोड इलाके में ट्रैक्टर से कुचलकर बाइक सवार पिता-पुत्र की मौत हो गई, जबकि महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसा १३ फरवरी की है। महिला अपने पति व बेटे के साथ भट्टे पर ईंटों का भाव लेकर वापस लौट रही थी।


मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा कन्या विवाह योजना में किया गया बदलाव अब सवालों के घेरे में आने लगा है। प्रदेश के विपक्षी दल कांग्रेस ने योजना में बदलाव को लेकर सरकार की मंशा पर सवाल उठाए हैं। इस संबंध में पूर्व मंत्री पीसी शर्मा मीडिया बातचीत के दौरान कहा कि, सरकार को कन्याओं में भेद नहीं करना चाहिए। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि, क्या कन्यापूजन के कार्यक्रम से भी इनकम टैक्स देने वाली कन्याओं के परिवार को बाहर किया जाएगा? वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सफाई देते हुए कहा कि, पहले भी योजना में आयकरदाता सम्मिलित नहीं थे।


By - Anuj Goutam (Sagar M.P)
14-Feb-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.