TOP_10_मध्यप्रदेश : पुलिस और नक्सलियों में हुई मुठभेड़, 2 नक्सली मारे गये || STVN INDIA SAGAR TV NEWS

 

 

छतरपुर के सिविल लाइन थाना में पदस्थ दो पुलिसकर्मियों का एक युवक के साथ बेरहमी से मारपीट करता हुआ कथित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इस वीडियो में कुंजरेहटी मोहल्ले में रहने वाले युवक मोहित पाठक के साथ सिविल लाइन में पदस्थ आरक्षक जीतेन्द्र एवं एक अन्य के द्वारा लात-घूसों से मारपीट की जा रही है। बताया गया है कि पिटने वाले युवक मोहित पाठक और पुलिसकर्मियों की बाइक के बीच मामूली टक्कर से ये विवाद शुरू हुआ था


अलीराज पुर जिले के कट्‌टीवाड़ा थाना क्षेत्र में हुए अंधे कत्ल का पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा कर दिया है। रिपोर्ट लिखवाने वाली 19 वर्षीय युवती ही मामले की आरोपी निकली है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। पुलिस को पता चला है कि मरने वाला युवक पूर्व में युवती के साथ दुष्कर्म करता रहा है। इस बात से ही परेशान होकर युवती ने कुल्हाड़ी से सिर और गला काट कर उसकी हत्या कर दी। युवती ने पुलिस को गुमराह करने के लिए झूठी रिपोर्ट लिखवाई।


खरगोन जिले में एक हृदय विदारक घटना सामने आई है। यहां एक महिला ने पहले तो अपने दो मासूम बच्चों को जहर पिलाया और फिर खुद जहर पी लिया। मां और भाइयों की तबीयत बिगड़ता देख बेटी भागते हुए पिता के पास पहुंची और उसे घटना के बारे में बताया। परिजन तुरंत घायलों को लेकर अस्पताल के लिए निकले लेकिन रास्ते में ही महिला की मौत हो गई। जबकि दोनों मासूम बच्चों को गंभीर हालत में इंदौर रेफर किया गया है।

मंडला जिले के औद्योगिक क्षेत्र स्थित भूमिजा स्टील प्लांट में जबर्दस्त विस्फोट हुआ। यह विस्फोट उस भट्टी में हुआ जिसमें पिघले हुए लोहे को उबाला जा रहा था। भट्टी में विस्फोट होने से पिघला हुआ लोहा वहां काम कर रहे मजदूरों पर आ गिरा और मौके पर ही एक मजदूर की मौत हो गई। शेष पांच मजदूर खौलते हुए पिघले लोहा की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गए। सभी घायलों को जबलपुर स्थित मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।

नरसिंहपुर से रिश्तों के विश्वास का कत्ल करते हुए एक छात्रा ने अपने बॉयफ्रेंड की मदद से रिश्ते की बहन को दो दुष्कर्मियों के हवाले कर दिया। पुलिस ने 24 घंटे के भीतर आरोपी छात्रा सहित दो युवकों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जानकारी के अनुसार 4 फरवरी को 15 वर्षीय छात्रा परीक्षा देने के लिए अपनी बुआ के घर गई थी।

छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे इलाके में बढ़ती नक्सली गतिविधियों के बीच पुलिस और नक्सली के बीच मुछभेड़ हो गई। मंडला के मोतीनाला थाना के लालपुर में पुलिस और माओवादियों के बीच देर रात हुई मुठभेड़ में 2 नक्सली मारे गये। बताया जा रहा है कि माओवादियों की संख्या 6 थी और व गांव से रासन लेने आये थे।


इंदौर कोर्ट ने IAS अधिकारी ललित दाहिमा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। 19 साल पुराने टैक्स घोटाले के मामले में कोर्ट ने ये गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। पांच साल तक समन को तामील नहीं करने के कारण IAS अधिकारी ललित दाहिमा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। बता दें कि अभी ललित दाहिमा सामान्य प्रशासन विभाग में उपसचिव हैं।


क्या आप यकीन करेंगे कि किसी पत्नी को पति में भूत दिखाई देता हो! जी हां, ये सच है. ग्वालियर की फैमिली कोर्ट में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. पत्नी इसलिए पति से तलाक लेना चाहती है, क्योंकि उसे पति में भूत दिखाई देता है। दरअसल इस कपल की शादी 2018 में हुई थी। इसके बाद से इनमे झगड़े हो रहे है।


सड़क दुर्घटना रोकने के लिए नया प्रयोग किया जा रहा है. केंद्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्रालय ये प्रयोग देश के 6 राज्यों में कर रहा है जिसमें मध्य प्रदेश भी शामिल है. मंत्रालय एक कॉमन डाटाबेस तैयार कर रहा है जिसमें एक्सीडेंट और उससे जुड़ी सारी जानकारी होगी.उस जानकारी के आधार पर वो उपाय किये जाएंगे जिनसे एक्सीडेंट्स रोके जा सकें. फिलहाल मध्य प्रदेश के 11 जिलों में पायलेट प्रोजेक्ट शुरू किया जा रहा है.


उज्जैन में चल रहे बीजेपी के प्रशिक्षण वर्ग में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायकों को अच्छे नेता बनने के टिप्स दिये। उन्होंने कहा उस जनता और कार्यकर्ता के सम्मान में कहीं कमी न आने दें जिसने आपको नेता चुना है पार्टी के तीन मंत्र राष्ट्रवाद, अंत्योदय और सुशासन को कभी न भूलें


By - Anuj Goutam (Sagar M.P)
13-Feb-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.