मोदी सरकार द्वारा लाया गया बजट मप्र के लिए भी हितकर - खनिज मंत्री || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS |

 

 

प्रदेश शासन के खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह बुधवार की शाम भाजपा जिला कार्यालय पहुंचे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इसके बाद पत्रकार वार्ता कर मोदी सरकार द्वारा लाए गए बजट की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देश में पहली बार मोदी सरकार द्वारा पेपरलैस बजट प्रस्तुत किया गया। यह बजट आत्मनिर्भर भारत का रोडमैप है। बजट में स्वास्थ्य, भौतिक और वित्तीय पूंजी की अवसंरचना, आकांक्षी भारत के लिए समावेशी विकास जैसे कई बिंदु शामिल हैं।

उन्होंने इस बजट को मप्र के लिए भी हितकर बताया। उन्होंने कहा कि बजट में मप्र में विकास के लिए कई केंद्रीय मंत्रालयों ने खजाना खोला है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 89 सड़क परियोजनाओं के साथ छतरपुर जिले की केन-बेतवा लिंक परियोजना को भी 35111 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। उन्होंने कहा कि इस बजट से मप्र का विकास भी तेजी से होगा।

वहीं मंत्री ने खनिज विभाग की नई खनिज नीति के सवाल पर जबाब देते हुये कमलनाथ सरकार की खनिज नीति की जमकर तारीफ की ,खनिज मंत्री ने माना कि कमलनाथ सरकार की नई खनिज नीति के कारण प्रदेश के बजट मे राँयल्टी बढी है जिससे प्रदेश के खजाना मे इजाफा हुआ है और अवैध रेत खनन मे कमी आई है और जो थोडी बहुत हो रही है उससे उनकी सरकार रोकने मे लगी है ,और इइसे रोकने के लिये एक एफ उनका विभाग तैयार कर रहा है जिससे अवैध उत्खनन होता है तो उसकी जानकारी लगने पर विभाग एक्शन ले सके।


By - Lokesh Chourasiya
11-Feb-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.