TOP_10_मध्यप्रदेश : भाजपा नेता की सुसाईड से शोक की लहर || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS ||

 

जबलपुर जिले में भी चार वर्दी वाले चोर सामने आए हैं। दरअसल, आबकारी विभाग के दो SI और दो आरक्षक चोरी करते हुए CCTV में कैद हुए हैं। इन सभी ने आबकारी विभाग के गोरखपुर स्थित कंट्रोल रूम से अलमारी तोड़कर अंग्रेजी शराब की 172 बॉटल चुराई थीं। वारदात 29 जनवरी की रात की है। हैरानी की बात ये है कि चोरी में शामिल दोनों SI 27 जनवरी को ही निलंबित हो चुके थे। गोरखपुर पुलिस ने मंगलवार रात चारों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

मुरैना जिले के एम एस रोड पर कुटरावली के पास दो मोटरसाइकिलों की आमने सामने भिडंत हो गई। इस दुर्घटना में दो साल की मासूम बच्ची सहित एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दूसरी बाइक पर सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसको इलाज के लिए कैलारस अस्पताल ले जाया गया, वहां से जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया है

खरगोन में एक युवती ने अपने प्रेमी के खिलाफ शारीरिक शोषण करने का मामला दर्ज कराया है। थाने पहुंची यवती का आरोप है कि शादी का झांसा देकर खरगोन के ही रहने वाले एक युवक ने 3 साल तक उसका शारीरिक शोषण किया और अब शादी से इंकार कर रहा है। 3 साल तक दोनों के बीच प्रेम प्रसंग रहा लेकिन अब जब जयेश की नौकरी रेलवे में लग गई है तो वो अपनी बात से मुकर रहा है।

दमोह जिले के सिंगौरगढ़ किले को सांवारा जाएगा । रानी दुर्गावती और मुगल सूबेदार आसिफ खां के बीच यहीं लड़ाई हुई थी, जिसमें रानी दुर्गावती की हार हुई। अब इस इलाके में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने पेट्रोलियम मंत्रालय और भारतीय पुरातत्व विभाग की सहायता से 30 करोड़ रुपए की राशि मंजूर कराई है।


भोपाल के टीटी नगर थाना क्षेत्र में पुलिस कस्टडी में चोरी के मामले में आरोपी बदमाश सूरज यादव ने मंगलवार शाम को अपने गले में चाकू मार लिया। खून से लथपथ बदमाश जमीन पर गिर गया। इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को देने पुलिस कर्मी कॉल करने लगा। इसी बीच बदमाश अपना सिर पत्थर पर पटक-पटक कर कहने लगा भगवान उठा ले मुझे। मैंने गलत काम नहीं किया। यह पूरी घटना बुधवार को सामने आई। जब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।


मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) की पुलिस भर्ती के 4 हजार पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का 11 फरवरी को आखिरी दिन है। रात 12 बजे लिंक बंद हो जाएगी। अब एक पद पर 300 से ज्यादा दावेदार हो गए हैं। कांस्टेबल के 4 हजार पदों के लिए करीब 11 लाख से आवेदन आ चुके हैं। भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 जनवरी से शुरू हुई थी। विभाग ने कहा था कि मध्यप्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 4 हजार पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। अब मार्च में एक्जाम होना है।

मिस्ड कॉल, दोस्ती, प्यार और फिर ब्लैक मेलिंग. हनी ट्रैप गैंग की इस हरकत से शहर के लोग परेशान हैं. कुछ हिम्मत कर पुलिस तक शिकायत करने पहुंच रहे हैं तो कुछ बदनामी के डर से हनी ट्रैप के जाल में फंसते जा रहे हैं. यह चौंकाने वाला मामला जबलपुर शहर से सामने आया है. यहां स्टेट साइबर सेल के पास एक महिने के भीतर करीब एक दर्जन लिखित शिकायतें पहुंची हैं


भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष अभिषेक केशरवानी का शव उनके घर के किचन में फंदे से झूलता मिला। परिजनों ने जैसे ही अभिषेक को फंदे से लटका देखा तुरंत वे उसे उतारकर एक निजी अस्पताल ले गए। फिर वहां से जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। अभिषेक भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए थे और वर्तमान में युवा मोर्चा की जिला कार्यकारिणी के सदस्य थे। कोतवाली पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

मध्यप्रदेश सामान्य विभाग ने बैतूल और नीमच जिले में नए कलेक्टर की पदस्थापना कर दी है। सतना नगर निगम के आयुक्त अमनवीर सिंह को बैतूल जिले का कलेक्टर बनाया गया है। बड़ी बात ये है कि अमनवीर सिंह के पिता मध्यप्रदेश सरकार के मुख्य सचिव हैं। प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ है जब पिता राज्य के मुख्य सचिव हों और बेटे को किसी जिले का कलेक्टर बनाया गया हो।

नगरीय निकाय चुनाव के पहले विकास कार्यों पर श्रेय लेने की राजनीति तेज हो गई है । मंगलवार को भोपाल नगर निगम के 05 नंबर बस स्टॉप शिवाजी नगर में नवनिर्मित पंडित शीतल प्रसाद तिवारी लाइब्रेरी के उदघाटन कार्यक्रम में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता आमने - सामने हो गए । दोनों ही दल अपनी - अपनी सरकार के कार्यकाल लाइब्रेरी का निर्माण होने का दावा करते रहे । उनके बीच धक्का मुक्की भी हुई । पुलिस ने बीच - बचाव कर मामला शांत करवाया ।


By - Anuj Goutam
10-Feb-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.