TOP_10_मध्यप्रदेश : महिला का गोली मारकर मर्डर, जांच में जुटी पुलिस || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS |

 

जबलपुर जिले के सिहोरा NH-30 मझौली बाईपास पर रविवार देर रात तेज रफ्तार स्कॉर्पियो रेलिंग तोड़ते हुए फ्लाईओवर से करीब 35 फुट नीचे जा गिरी। इस दर्दनाक हादसे में स्कॉर्पियो में सवार तीन दोस्तों की मौके पर ही मौत हो गई। स्कॉर्पियो में सवार दो अन्य दोस्त गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जहां एक की स्थिति सामान्य बताई जा रही है, वहीं दूसरे युवक को इलाज के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। हादसा इतना भीषण था कि स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गए।


बैतूल जिले में अज्ञात आरोपी ने युवती को गोली मार दी है। गोली लगने से युवती की मौके पर ही मौत गई है। घटना आमला थाना क्षेत्र के कनोजिया गांव की  है, गोलीबारी की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई, हालांकि तब तक आरोपी मौके से फरार हो गया था पुलिस आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही है।


देवास में शिकारियों के हमले में एक बीट गार्ड की हत्या के बाद अब जबलपुर में वन्यप्राणियों के शिकार का मामला सामने आया है। वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो मध्यक्षेत्र के साथ ओडिशा की STF टीम ने क्योंझर में छापा मारकर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने शिकार कहां किया और यह दांत और खाल कहां सप्लाई करने वाले थे, यह खुलासा होना अभी बाकी है।

उज्जैन जिले में सोमवार को बड़नगर रोड पर हुए सड़क हादसे में एक धर्मगुरु की मौत हो गई। हादसे में पति-पत्नी समेत पांच लोग भी घायल हुए हैं। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल दंपती की हालत नाजुक बताई जा रही है।


ग्वालियर में हनीट्रैप का मामला सामने आया है। यहां दो महिलाओं एक शख्स ने बिजली विभाग के एक रिटायर्ड अधिकारी हनीट्रैप का जाल बिछाकर फंसाया और उनके 6 लाख रुपए ऐंठ लिए। 6 लाख रुपए लेने के बाद भी आरोपियों का लालच खत्म नहीं हुआ और वो अधिकारी को और पैसे देने के लिए ब्लैकमेल करने लगे जिसके बाद अब अधिकारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मध्यप्रदेश में प्रशासन की गुंडागर्दी की एक और तस्वीर सामने आई है। इस बार मामला मुरैना का है जहां सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में तहसीलदार गरीब ठेले वालों के साथ हाथापाई करते हुए नजर आ रहे हैं। और वीडियो वायरल होने के बाद ऐसी किसी घटना के होने से इंकार कर रहे हैं।


बजट आने से पहले ही राज्य सरकार एक बार फिर इसी माह दस फरवरी को खुले बाजार से तीन हजार करोड़ रुपए का कर्ज लेने जा रही है। इस कर्ज की अदायगी राज्य सरकार सोलह वर्षो में करेगी। इस वित्तीय वर्ष में लगभग हर माह कर्ज ले रही राज्य सरकार अब तक चौबीस हजार करोड़ रुपए का कर्ज ले चुकी है। डेढ़ दर्जन से अधिक बार में यह कर्ज लिया गया है।


ग्वालियर के फूलबाग में सीएम शिवराज सिंह चौहान की सभा के दौरान एक ग्रामीण ने आत्मदाह करने की कोशिश की। हालांकि ग्रामीण खुद को आग लगा पाता इससे पहले ही वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे रोक लिया और उठाकर सभास्थल से दूर ले गए।

CM शिवराज की कलेक्टर, कमिश्नर के साथ बैठक ली । बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि जो अधिकारी अच्छा काम करेगा, उसकी पीठ थपथपाई जाएगी , जो अच्छा काम नहीं करेगा, उसे परिणाम भुगतने होंगे। CM शिवराज ने कहा कि प्रदेश में गुम हुए बच्चों की बरामदगी के संबंध में की गई  कार्रवाई सराहनीय है। जनवरी में 2444 अपहृत बालिकाओं की बरामदगी कर ली गई है।


बीजेपी के मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने एक बार फिर बगावती तेवर दिखाते हुए अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े कर दिये हैं । विधायक ने कहा कि सरकार विंध्य , बुंदेलखंड क्षेत्र का विकास नहीं कर सकी है । विधायक ने कहा कि विंध्य में न सड़के है न ही कॉलेज है , टूरिज्म के मामले में भी सरकार फेल है , कहा बुंदेलखंड और विंध्य में अकूत धन संपदा है , जिसके बाबजूद भी विकास से पिछड़ा है , विधायक त्रिपाठी ने विंध्य और बुंदेलखंड को मिलाकर अलग राज्य बनाने की मांग की है। 


By - Anuj Goutam
08-Feb-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.