TOP_10_मध्यप्रदेश : महिला को दोस्त के घर बंधक बनाकर किया रेप

 

 

भिंड रोड से ग्वालियर की ओर आ रही कार को रॉन्ग साइड घुसे तेज रफ्तार ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी। हादसे में कार में सवार दो दोस्तों की मौत हो गई है, जबकि दो दोस्त घायल हैं। घटना के समय मृतकों के दो दोस्त पीछे बाइक से आ रहे थे। उन्होंने उन्हें अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने ट्रक जब्त कर लिया है।



मध्य प्रदेश में महिला अपराध को रोकने के लिए परिवहन विभाग ने एक नई पहल शुरू की है। परिवहन आयुक्त मुकेश कुमार ने इसके लिए निर्देश भी जारी किए हैं कि राज्य में महिलाओं के विरुद्ध गंभीर अपराध अंजाम देने वाले अपराधियों पर एफआईआर दर्ज होते ही उनका ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड हो जाएगा।

सतना जिले में भरतीय जनता पार्टी के मण्डल अध्यक्ष के गोदाम में मिलावटी सीमेंट का अवैध कारोबार चल रहा था। ढाबों की जांच करते हुए जब पुलिस टीम गोदाम में दाखिल हुई तो माजरा सामने आ गया। एसडीओपी मेहर हिमाली सोनी की टीम ने यहां से सीमेंट के साथ राखड़ भरी हुई कई बोरी, तौल कांटा, ट्रैक्टर ट्रॉली, पैकिंग मशीन समेत अन्य सामान जब्त किया है।


मध्यप्रदेश के नेशनल खिलाड़ियों को मध्यप्रदेश सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है। गृह विभाग ने मप्र पुलिस में हर साल 60 पदों पर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों की सीधी भर्ती करने का निर्णय लिया है। इन खिलाड़ियों की भर्ती के लिए ना परीक्षा देनी हो होगी ना ही इनका फिजिकल होगा।

सीहोर जिले में पदस्थ महिला नायब तहसीलदार के घर के आसपास शनिवार रात भर एक बोलेरो चक्कर लगाती रही। इस दौरान बोलेरो में सवार तीन लोगों ने महिला अधिकारी के घर नीबू-मिर्ची आदि टोटका के सामना फेंका। मोबाइल से इसकी सूचना महिला अधिकारी ने पुलिस को दी। पुलिस ने रात में ही घेराबंदी कर बोलेरो रोक कर तीनों को हिरासत में लिया है। एडिशनल एसपी समीर यादव ने बताया कि तीन पर मामला दर्ज किया है।



ग्वालियर जिले के झांसी रोड थाना क्षेत्र में लिफ्ट देने के बहाने ले जाकर महिला से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार ननद को अस्पताल से देखने के बाद घर लौट रही महिला को पहचान का एक युवक मिल गया। उसने घर तक लिफ्ट ऑफर की। महिला को लिफ्ट देकर बाइक सवार घर न ले जाते हुए अपने दोस्त के घर लेकर पहुंचा। यहां महिला को बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। पुलिस ने दुष्कर्म करने वाले एक युवक और उसकी मदद करने वाले 3 दोस्तों पर धमकाने का मामला दर्ज किया है।

अपने बेबाक बयानों से हमेशा चर्चा में बने रहने वाली बसपा विधायक रामबाई एक बार फिर सुर्खियाें में आ गई हैं। इस बार चर्चा उनके बयान को लेकर नहीं है, बल्कि उनकी परीक्षा से जुड़ा है। दरअसल, विधायक रामबाई ने इस बार राज्य ओपन से 10वीं की परीक्षा दी थी, जिसके एक विषय में वो फेल हो गई हैं। सभी विषयों में तो वो उत्तीर्ण रहीं, लेकिन विज्ञान में उनकी सप्लीमेंट्री आ गई है। ऐसी स्थिति में परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिये उन्हें अब विज्ञान विषय का पेपर दोबारा देना होगा


28 लाख रुपए के गबन के एक मामले में आरोपी को कुल 20 वर्ष की सजा व 20 हजार रुपए अर्थदंड लगाया गया है। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) के अधिकारियों ने बताया कि वर्ष 2007-08 में जिला पंचायत दमोह के कार्यालय में सहायक ग्रेड-2 के पद पर पदस्थ आरोपी कालूराम पटेल ने विभिन्न फर्जी खाते खोलकर 28 लाख 54 हजार रुपए का गबन किया था। आरोपी ने सीईओ जनपद पंचायत जबेरा, बटियागढ़, दमोह के फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से यह राशि निकाल कर गबन को अंजाम दिया। इसकी रिपोर्ट ईओडब्ल्यू के भोपाल कार्यालय की गई और वहां से जांच सागर कार्यालय को सौंपी गई।


राज्य सरकार ने 4 सीनियर आईपीएस अफसरों की नई पदस्थापना कर दी है। इसमें से दो अफसर राजीव टंडन व सुधीर शाही प्रमोट होने के बाद महानिदेशक बने हैं। इस संबंध में गृह विभाग ने सोमवार दोपहर बाद आदेश जारी कर दिया है। मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार दो सीनियर आईपीएस अफसर 84 बैच के संजय चौधरी और 86 बैच के संजय राणा 31 जनवरी को रिटायर हो गए हैं।


प्रदेश में आगामी महीनों में होने जा रहे नगरीय निकाय चुनावों में निर्वाचन आयोग नए मतदाताओं के लिए नई व्यवस्था लागू करने जा रहा है। इसके तहत इस साल वोटर लिस्ट में जुड़े नए मतदाताओं को उनके मोबाइल फोन पर वोटर आईडी मिलेगी। वे इस आईडी के जरिए वोट भी डाल सकेंगे या फिर एमपी ऑनलाइन से इसकी हार्ड कॉपी का प्रिंट ले सकेंगे। बता दें कि प्रदेश की मतदाता सूची में 18 साल की उम्र के करीब 8 लाख नए मतदाता जुड़े हैं।

 

 

 


By - Anuj Goutam (Sagar M.P)
01-Feb-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.