TOP_10_मध्यप्रदेश : कार और कंटेनर की भीषण टक्कर, 4 लोगों की जान गई

 

 

 

ग्वालियर शहर के सराफा बाजार में गुरुवार सुबह यूपी के बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। 20 दिन पहले झांसी में लूट कर भागे बदमाश एक मकान में छिपे थे। यूपी पुलिस की सूचना पर ग्वालियर पुलिस और क्राइम ब्रांच ने बदमाशों को घेरा। खुद एसपी ग्वालियर अमित सांघी पिस्टल लेकर सबसे आगे खड़े बदमाशों को ललकार रहे थे। सवा घंटे तक दोनों ओर से एक दूसरे पर पिस्टलें तनी रहीं। आखिर में पुलिस ने आंसू गैस के दो फायर किए। जिससे बदमाशों में खलबली मच गई। पहले दो बदमाशों ने हाथ ऊपर कर सरेंडर किया।


लोकायुक्त पुलिस ने पिछड़ा वर्ग एवं अल्प संख्यक कल्याण विभाग के सहायक संचालक एचबी सिंह को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है। सिंह ने यूएसए में पढ़ाई के लिए ओवरसीज स्कॉलरशिप की राशि बढ़ाने के एवज में 2 लाख रुपए मांगे थे। धार जिले के वल्लभ पाटीदार नामक किसान उन्हें ऑफिस में 25 हजार रुपए देकर बाहर आ गया था। कुछ देर बाद सिंह सरकारी गाड़ी में बैठकर घर के लिए रवाना हुए। लोकायुक्त की टीम ने सिंह को सतपुड़ा भवन के गेट पर ही पकड़ लिया।


इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम ने हरदा और दतिया के बदमाशों को हथियारों की बड़ी खेप के साथ पकड़ा है। टीम ने दोनों को नौलखा के पास से पकड़ा है। ये दोनों इंदौर में हथियारों की डिलीवरी देने आए थे। गिरफ्त में आए तस्करों के पास से पुलिस ने दो पिस्टल और 80 जिंदा कारतूस बरामद किए है। पता चला है कि ये 8 हजार रुपए की पिस्टल 20 हजार में बेचा करते थे।


24 दिसंबर से लापता महिला का शव करीब एक महीने बाद उसी के प्रेमी के घर में खुदाई के दौरान मिला। महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी थाने में दर्ज थी। परिजन ने शंका के आधार पर प्रेमी के घर पर खुदाई करवाई। मामला खरगोन के मोहनखेड़ी गांव में सामने आया है। यहां प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की हत्या कर शव काे न केवल दफना दिया, बल्कि उसके ऊपर सीमेंट का पक्का प्लास्टर भी कर दिया ताकि उसकी करतूत किसी को पता न चले।

25 जनवरी की रात सागर पहुचे पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव को सर्किट हाउस में रिसीव करने नहीं पहुंचे (SDO) जेएम तिवारी और (EE) हरिशंकर जायसवाल को निलंबित कर दिया गया है। दोनों को भोपाल अटैच किया गया है। भार्गव सागर में 26 जनवरी को ध्वजारोहण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे। एक दिन पहले रात 10 बजे भार्गव सागर सर्किट हाउस पहुंचे थे, लेकिन प्रोटोकाॅल के तहत उन्हें रिसीव करने जिला प्रशासन का कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा था।


राजग़ढ जिले के सारंगपुर तहसील में गुरुवार सुबह कंटेनर और कार के बीच आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 8 लोग घायल हो गए। मृतकों में दो लोग महाराष्ट्र और दो लोग उत्तरप्रदेश के रहने वाले थे। सभी लोग रायबरेली से नासिक, मालेगांव में स्थित एक फैक्टरी में काम करने जा रहे थे।

राजस्थान के बाद देश में सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल मध्य पदेश में बिक रहा है। यहां भी प्रीमियम पेट्रोल की कीमत 100 रुपए पार कर गई है। इसकी वजह है, मध्य प्रदेश सरकार अन्य राज्यों की तुलना में करीब 10% ज्यादा वैट ले रही है। मप्र में प्रति लीटर पेट्रोल पर 39% और डीजल पर 27% प्रतिशतवैट लगता है। प्रदेश में सबसे ज्यादा दाम अनूपपुर में 100.75 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है। यह कीमत प्रीमियम पेट्रोल की है।


गुरुवार की दोपहर राजघाट रोड पर टोल प्लाजा के पास सेना का एक शक्तिशाली जिंदा बम मिलने से सनसनी फैल गई। गांव वालों ने इसकी सूचना गोपालगंज पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने सेना के अधिकारियों को सूचित किया। जानकारी के अनुसार शाम करीब 4 बजे मौके पर पुलिस और बम निरोधक दस्ता बम को डिफ्यूज करने पहुंच गया था। जिस जगह बम मिला उसके आसपास रहने वालों को कुछ देर के लिए हटाया गया, हालांकि बम रहवासी इलाके से काफी दूर पड़ा मिला था। इसके बाद बेहद सावधानी से बम को डिफ्यूज किया गया।


नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी चुनाव संचालन समिति की पहली बैठक हुई। बैठक में मुख्य रूप से नगर निगमों के महापौर का चुनाव जीतने को लेकर ब्लू प्रिंट तैयार करने का निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्यरूप से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा तथा समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता मौजूद रहे। इस दौरान उम्मीदवारों के चयन के लिए उम्र का क्राइटेरिया तय करने को लेकर चर्चा हुई। यह भी तय किया गया कि समिति के सदस्य जिलों का दौरा करेंगे और स्थानीय नेताओं से बात करेंगे। मुख्यमंत्री ने इसका रोडमैप तैयार करने को कहा।

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर पर भक्त मंडल की ओर से तिल चतुर्थी महोत्सव में तिल गुड़ के 51 हजार लडडुओं का महाभोग समर्पित किया जाएगा। इन लडडुओं का निर्माण कार्य पंडित मोहन भटट और पंडित अशोक भटट द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भटटी पूजन के साथ शुरू हो गया है। भक्त मंडल के अरविंद बागड़ी, कैलाश पंच व सुनील पाटीदार ने बताया कि लडडू निर्माण में 400 किलो गुड़, 400 किलो मूंगफली दाना व 800 किलो तिल्ली का उपयोग किया जाएगा। तिल चतुर्थी महोत्सव 31 जनवरी से मंगलवार 2 फरवरी तक मनाया जाएगा।

 

By - Anuj Goutam
28-Jan-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.