सागर- 2 मिनट में 100 करोड़ का बजट पास, पार्षदों ने ना देखा ना सुना सीधे दी स्वीकृति

 

सागर की मकरोनिया नगर पालिका का 2024- 25 का बजट बिना देखे, बिना पड़े और बिना सुने ही पारित हो गया। वह भी महज 2 मिनट में। महत्वपूर्ण बात यह रही कि न ही पार्षदों को बजट की कॉपी दी गई न ही उन्होंने इसकी मांग की। दोपहर 1 बजकर 48 मिनट पर नपाध्यक्ष मिहीलाल अहिरवार के निर्देश पर सीएमओ रीता कैलासिया ने बताया कि बजट में हमने गौरव महोत्सव, स्थापना व्यय, खेल महोत्सव आदि के लिए प्रावधान किया है।

 

अकाउंटेंट ने जानकारी दी कि पिछले साल 92 करोड़ 80 लाख 4 हजार रुपए का बजट पेश हुआ था, इस बार यह 1 अरब 8 करोड़ 57 लाख 2400 रुपए का है। बजट 2 लाख 13 हजार रुपए फायदे का है। इस जानकारी के साथ ही दोपहर 1 बजकर 50 मिनट पर बजट पारित मानते हुए सामान्य सभा की बैठक के एजेंडे पर चर्चा शुरू कर दी गई।

 

 

नगर पालिका सामान्य सभा की बैठक दोपहर 1 बजे से होना थी। परंतु पार्षदों के देरी से आने के चलते यह दोपहर 1.31 बजे से शुरू हुई। इसके बाद भी कोरम पूरा नहीं हुआ। 14 मिनट तक सभाकक्ष में सबका इंतजार चलता रहा। 17 में से 12 पार्षद होने के बाद 1.45 बजे बैठक शुरू हुई। इसके बाद 18 मिनट में बजट पेश होने और दिवंगत पार्षद कलू पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ ही बैठक संपन्न हो गई.

 

साधारण सभा में बजट पेश होने के बाद अगले बिंदु के रूप में गौर नगर में भूतल पर बनों 33 दुकानों के टेंडर पर सहमति नहीं बन सकी। गंभीरिया में इंडोर स्टेडियम एवं बाउंड्रीवॉल निर्माण की निविदा पर विचार का विषय आया तो नपाध्यक्ष अहिरवार ने कहा बहुत देरी हो चुकी है। इसमें दोबारा टेंडर बुलाएं। पार्षद महेंद्र ठाकुर ने कहा मेरी बात हुई है। ठेकेदार काम करने को तैयार है। इस पर पीआईसी सदस्य बलवंत ठाकुर ने कहा सरकार की प्रक्रिया से ही हम चलेंगे। इसके बाद नपाध्यक्ष ने कहा मामले में नियमानुसार कार्रवाई करें। 27 सूत्रीय एजेंडे के सिर्फ तीन बिंदुओं पर हो बैठक में चर्चा हुई


By - sagar tv news
12-Mar-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.