सागर-चोरों के निशाने पर रहती थीं एक कंपनी की बाइकें, ऐसे पकड़ में आए आरोपी

 

आजकल महंगे शौक करने के चक्कर में युवाओं के कदम बहकने लगे हैं। इन्हीं शौक के चक्कर में कई युवाओं की जिंदगी भी बर्बाद हो रही है। बीना में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। इसमें दो युवकों को शराब का ऐसा शौक चढ़ा कि जरूरत पूरी करने दोनों चोर बन गए। दोनों ने 6 महीने में 9 बाइकें चुरा लीं। चोरी की बाइक चुराने की फिराक में दोनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए। रविवार को पुलिस ने चोरी का खुलासा किया है।

 

इसमें बताया कि बीना के इमरान खान पिता सिकंदर खान (34) निवासी इटावा बाहरी क्षेत्र बीना और ब्रजेश पिता भागीरथ रजक(24) निवासी श्रीराम कॉलोनी बीना दोनों को शराब पीने का शौक था। जब शराब पीने के लिए रूपयों की जरूरत पड़ने लगी तो मन में बाइक चोरी करने का ख्याल आया और बाइक चोरी करना शुरू कर दिया। इसमें 5 बाइक बीना शहर से और 4 बाइक अन्य जगहों से चोरी की गई थीं। 4 दिन पहले ही बीना शहर से बाइक चोरी की थी। बाइक चोरी की घटना के बाद पुलिस सक्रिय हो गई।

 

2 मार्च 2024 को मुखबिर से सूचना मिली कि इमरान और ब्रजेश दो बाइकें कम दामों पर बेचने की फिराक में घूम रहे हैं। इसके बाद पुलिस टीम ने दोनों आरोपियों को पकड़कर पूछताछ की। जिसमें आरोपियों ने घटनाएं करना स्वीकार किया और आरोपियों के घर से 9 बाइक जब्त की गईं। इनकी कीमत 4 लाख रुपए है। बीना थाना प्रभारी विजय राजपूत ने बताया कि कि चोरी की गई 9 बाईकों में से 7 हीरो कंपनी की बाइक हैं और दो बजाज कंपनी की बाइक हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हीरो कंपनी की बाइक का लॉक आसानी के साथ खुल जाता है। हीरो की बाइक को किसी भी चाबी से खोला जा सकता है जबकि अन्य कंपनी की बाइक का लॉक खोलने में परेशानी आती है।

 

इसलिए हीरो कंपनी की बाइक ज्यादा चोरी करते थे। इमरान सातवीं और ब्रजेश रजक पांचवी तक ही पढ़ा है। दोनों रोजना शराब पीते थे। शराब पीने के लिए रोजाना रूपयों की जरूरत होती थी। कम पढ़े लिखे होने की वजह से कोई काम भी नहीं कर पाते थे। जब कहीं से भी रुपए नहीं मिले तो बाइक चोरी करने का आइडिया मन में आया और बाइक चोरी करना शुरू कर दिया। पुलिस 9 चोरियों के अलावा आरोपियों से  अन्य चोरियों के संबंध में पूछताछ कर रही है।


By - sagar tv news
04-Mar-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.